मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें, IPL 2024 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में खराब शुरुआत की और चार में से तीन मैच हार गई। हालाँकि, उन्होंने अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 29 रन की शानदार जीत के साथ वापसी की। आईपीएल 2024 सीज़न के बीच, मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में बदलाव करते हुए विकेटकीपर-बल्लेबाज विष्णु विनोद की जगह एक होनहार प्रतिभा को टीम में शामिल किया है।

यंगस्टर हार्दिक देसाई, विष्णु विनोद के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई इंडियंस टीम में शामिल हुए। सौराष्ट्र के रहने वाले हार्दिक ने घरेलू क्रिकेट में सभी प्रारूपों में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने विशेष रूप से अंडर-19 विश्व कप 2018 में शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, रियान पराग और अर्शदीप सिंह जैसी प्रतिभाओं के साथ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया।

विष्णु विनोद के आईपीएल 2024 से बाहर होने का कारण टूर्नामेंट के दौरान लगी चोट को माना जा रहा है। मुंबई इंडियंस ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं व्यक्त कीं। आईपीएल 2023 में सीमित उपस्थिति के बावजूद, जहां उन्होंने तीन मैचों में 37 रन बनाए, विष्णु विनोद ने पिछले सीज़न में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ 30 रन की शानदार पारी का योगदान दिया।

हार्दिक देसाई की साख घरेलू क्रिकेट, खासकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके प्रदर्शन से चमकी है। सात मैचों में 175 की स्ट्राइक रेट से 336 रनों की शानदार पारी के साथ, जिसमें 104 रनों का टॉप स्कोर भी शामिल है, उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में, हार्दिक ने 46 मैचों में पांच शतक और 16 अर्धशतक के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए 2658 रन बनाए हैं। इसके अतिरिक्त, उन्होंने 40 लिस्ट-ए मैचों में 1341 रन बनाए हैं, जिससे एक भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में उनकी प्रतिष्ठा मजबूत हुई है।

जैसा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 में लय हासिल करना चाहती है, हार्दिक देसाई को शामिल करने से उनकी टीम में नई प्रतिभा और गहराई आती है, जिससे घरेलू क्रिकेट में उनकी सिद्ध क्षमताओं के साथ उनकी बल्लेबाजी लाइनअप मजबूत होती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App