सुनील गावस्कर ने इस खिलाड़ी को बताया IPL 2024 का मोस्ट वांटेड खिलाड़ी, बेन स्टोक्स से की तुलना

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 पूरे जोरों पर है, रोमांचक मैचों में खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हाल ही में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच हुए मैच में राशिद खान के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस विजयी रही। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दुनिया भर की टी20 लीगों में राशिद खान के महत्व पर बात की।

गावस्कर के अनुसार, एक ऑलराउंडर के रूप में राशिद खान की बहुमुखी प्रतिभा उन्हें वर्ल्ड स्तर पर टी20 लीगों में एक बेशकीमती संपत्ति बनाती है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में राशिद की 11 गेंदों पर नाबाद 24 रनों की पारी के साथ-साथ उनकी किफायती गेंदबाजी और तेज फील्डिंग ने गुजरात टाइटंस को जीत दिला दी। गावस्कर ने खेल के हर पहलू के प्रति राशिद की प्रतिबद्धता पर जोर दिया, जिससे दुनिया भर की फ्रेंचाइजियों में उनकी काफी मांग है।

राशिद खान की उत्कृष्टता गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक ही सीमित नहीं है; उनकी असाधारण फील्डिंग ने भी मैचों को काफी प्रभावित किया है। गावस्कर ने राशिद के फिल्डिंग स्किल की प्रशंसा की, उनके समर्पण और मैदान पर अपना सब कुछ देने की इच्छा को ध्यान में रखा। कुछ गेंदबाजों के विपरीत, जो चोट लगने के डर से फिल्डिंग करते समय डाइव लगाने से झिझकते हैं, राशिद खान अपनी अटूट प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए, पूरी तीव्रता के साथ फिल्डिंग करते हैं।

तुलना करते हुए, गावस्कर ने राशिद खान के समर्पण की तुलना इंग्लैंड के बेन स्टोक्स से की, जो अपनी हरफनमौला क्षमताओं और खेल में पूरे दिल से योगदान के लिए जाने जाते हैं। चाहे बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिल्डिंग, दोनों खिलाड़ी उत्कृष्टता की निरंतर खोज का उदाहरण देते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ राशिद खान का मैच जिताऊ प्रदर्शन उनकी टीम गुजरात टाइटन्स के लिए उनके अपार महत्व का उदाहरण देता है। जैसे-जैसे आईपीएल जारी रहेगा, राशिद का योगदान महत्वपूर्ण रहने की उम्मीद है, जिससे दुनिया भर में टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक के रूप में उनकी स्थिति मजबूत होगी।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App