MI VS CSK: सीएसके से मिली हार के बाद टूटे पांड्या, बताई हार की असली वजह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस में रोमांचक जंग देखने को मिली। मुंबई इंडियंस को इस मुकाबले में चेन्नई के हाथों 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी निराशा देखने को मिली।

रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 105 रन बनाए। साल 2012 के बाद उन्होंने शतक बनाया। मुंबई इंडियंस को अभी तक 6 मैचों में 4 हार का सामना करना पड़ा है, जो प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर है। टीम को मिली करारी हार के बाद हार्दिक पांड्या को काफी हताशा मिली। हार्दिक पांड्या ने हार की वजह बताई। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को हम आराम से बना सकते थे, लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की।

हार्दिक पांड्या ने कही बड़ी बात

चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों मिली करारी हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने हार की बड़ी वजह का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि ये ऐसा लक्ष्य था जिसे हमें जरूर हासिल करना चाहिए था, लेकिन उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की, जिसमें पथिराना ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया।

उन्होंने आगे कहा कि सीएसके अपनी योजना और उसे मैच के दौरान कैसे प्रयोग करना है उसमें काफी बेहतर दिखाई। उनके पास विकेट के पीछे एक ऐसा व्यक्ति मौजूद है जो लगातार ये बताता रहता है। इस विकेट पर क्या करना चाहिए जो सही रहेगी और इससे गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है।

इस पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी। हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। हमने लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत काफी बेहतर की थी जबतक पथिराना गेंदबाजी पर नहीं आए थे। उन्होंने आते ही हमें 2 झटके दे दिए।

पांड्या ने बताई अगली रणनीति

6 मैचों में 4 हार के बाद कड़ी आलोचनाएं झेल रहे मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या इन दिनों काफी निराश दिख रहे हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या ने शिवम दुबे की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उसे स्पिन की जगह पर तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलने में थोड़ा मुश्किल होता है।

हम इसमें कुछ अलग कर सकते थे। अब हमें अगले चार मैच घर के बाहर खेलने हैं और हमें उसमें बेहतर खेलने पर ध्यान देने की जरूरत होगी। मुंबई इंडियंस टीम इस मैच में हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में 6 मैचों में 4 हार के बाद 8वें स्थान पर पहुंच गई है, जिसमें उसका नेट रनरेट भी -0.234 का है। अगर टीम का हार का क्रम जारी रहा तो फिर सेमीफाइनल तक पहुंचना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App