LSG VS PBKS: पंजाब किंग्स और लखनऊ की निर्णायक जंग आज, फटाफट जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: आईपीएल सीजन का 11वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्से के बीच खेला जाना है, जिसकी तैयारियों में सभी खिलाड़ी डटकर नेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। यह मैच भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है, जहां बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे। यह मुकाबला काफी रोमांचकारी होने की उम्मीद है, क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स हर हाल में जीत का खाता खोलने के लिए मेहनत करेगी तो पंजाब किंग्स भी एक दो मैचों में मिली एक हार के बाद प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी।

मुकाबला शाम साढ़े सात बजे खेला जाना है, जिसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। अब सभी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि मैच में प्लेइंग इलेवन कैसी रहने वाली है। अगर आ संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में जाना चाहते हैं तो नीचे तक आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

इस मैदान पर लखनऊ का प्रदर्शन

लखनऊ सुपर जायंट्स के प्रदर्श की बात करें तो घरेलू मैदान पर बहुत अच्छा रहता है। जैसे ही टीम दूसरे ग्राउंड पर जाती है तो खराब प्रदर्शन का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही आईपीएल के बीते सीजन बल्लेबाजों की मददगार पिच पर लखनऊ के तेज गेंदबाजों ने 7.66 रन प्रति ओवर दिए था।

यह आईपीएल 2023 में घरेलू मैदान पर मैच खेलने वाली अन्य टीमों की तुलना में सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा था। इसके उल्टे लखनऊ के गेंदबाजों का होम ग्राउंड के बाहर का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था। इसके साथ ही घरेलू मैदान से बाहर लखनऊ के गेंदबाजों ने 10.11 रन प्रति ओवर रन लुटाए।

तेज गेंदबाजी आक्रमण में सबसे अधिक था। इसलिए माना जा रहा है कि आज लखनऊ की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इससे पहले सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। अगर ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो फिर टीम पर सवाल उठना लाजमी है।

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन उल हक।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, जितेश शर्मा, लियाम लिविंगटस्टोन, शशांक सिंह, हर्षल पटेल, हरप्रीत बरार, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App