NZ vs SA केन विलियमसन का बड़ा कारनामा, 403 रन ठोक टीम को दिलाई जोरदार जीत, साउथ अफ्रीका का क्लीन स्वीप

Avatar photo

By

Amit Mishra

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर मेजबान न्यूजीलैंड ने 2-0 से कब्जा जमाया है. पूर्व कप्तान केन विलियमसन की धुंआधार बल्लेबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका को दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने 7 विकेट से हराते हुए क्लीन स्वीप किया।

 

दूसरी पारी में 267 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने महज 3 विकेट गंवाकर इसे हासिल किया. केन विलियमसन ने सीरीज के दौरान तीन सेंचुरी ठोकी और 403 रन बनाकर टीम के जीत के हीरो बने ।

न्यूजीलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दमदार खेल दिखाया. बड़े खिलाड़ियों के बिना न्यूजीलैंड का दौरा कर रही साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ केन विलियमसन बड़ी चुनौती बनकर सामने आए. पहले मैच की दोनों पारियों में सेंचुरी ठोकने वाले इस बैटर ने दूसरे मैच की दूसरी पारी में शतक जमाकर टीम को जीत तक पहुंचाया ।

विलियमसन ने बनाए 403 रन

केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 403 रन बना डाले. इस सीरीज के दौरान धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने प्रोटियाज गेंदबाजों के खिलाफ कुल 3 सेंचुरी जमाई।

पहले मैच में दोनों पारियों में सेंचुरी ठोकने के बाद दूसरे मुकाबले की दूसरी पारी में भी शतक ठोका. इस सीरीज के दौरान की औसत से कुल 403 रन बनाए. पहले मैच की पहली पारी में 118 और फिर 109 रन की पारी खेली. दूसरे मैच की पहली पारी में 43 और दूसरी पारी मे 133 रन बनाए।

हेमिल्टन टेस्ट की पहली पारी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका महज 242 रन पर ऑलआउट हो गई थी. न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में महज 235 रन पर ही सिमट गई. साउथ अफ्रीका ने 7 रन की मामूली बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में 235 रन बनाकर न्यूजीलैंड के सामने 267 रन का लक्ष्य रखा. केन विलियमसन ने 133 रन की नाबाद पारी खेल टीम को जीत तक पहुंचाया।

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App