जसप्रीत बुमराह और केएस भरत हो सकते है टेस्ट सीरीज से बाहर, राजकोट टेस्ट से पहले आया चौंकाने वाला अपडेट

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लाइनअप को लेकर चौंकाने वाली अपडेट सामने आई है.

भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी केएस भरत और जसप्रित बुमराह को बदलाव का सामना करना पड़ सकता है। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत की जगह युवा प्रतिभा ध्रुव जुरेल को लिया जा सकता है, जो अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। पिछले दोनों टेस्ट में भरत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है.

इसके अलावा, ऐसी अटकलें हैं कि अपने कार्यभार को प्रभावी ढंग से मैनेज करने के लिए जसप्रित बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए आराम दिया जा सकता है। बुमराह अब तक सीरीज में लगातार खेल रहे हैं, जिससे तीसरे टेस्ट के बाद कुछ आराम पर विचार किया जा रहा है।

बाकी टेस्ट मैचों के लिए अवेश खान को टीम से बाहर करने के फैसले के बारे में भी बताया गया. पहले दो टेस्ट के लिए टीम में होने के बावजूद आवेश को खेलने का मौका नहीं मिला। नतीजतन, उन्हें रणजी ट्रॉफी में भाग लेने के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट में कुछ खिलाड़ियों को लेकर बोर्ड के भीतर असंतोष पर भी बात की गई है जो घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में भाग नहीं ले रहे हैं।

अनुमान है कि तीसरा टेस्ट मैच स्पिन गेंदबाजी के लिए अनुकूल धीमी पिच पर खेला जाएगा। पिच की स्थिति में यह बदलाव खेल की गतिशीलता और दोनों टीमों द्वारा अपनाई गई रणनीति को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकता है।

इन आश्चर्यजनक अपडेट के साथ, राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच की प्रत्याशा बढ़ती जा रही है, जिससे दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच एक दिलचस्प प्रतियोगिता होने की उम्मीद है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App