FD Hike: इस बैंक ने बढ़ा दी अपनी एफडी की ब्याज दरें, यहां जानें अब कितना मिलेगा रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली FD Interest Rate Hike: प्राइवेट सेक्टर की बैंक आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा ग्राहकों को काफी बड़ी खुशखबरी दी है। बैंक ने एफडी पर ब्याज देने में इजाफा करने का ऐलान किया है। वहीं बैंक के द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया है कि बैंक ने 2 करोड़ रुपये से ज्यादा और 5 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज की दरों को बढ़ा दिया है।

बैंक के इस फैसले के बाद एक साथ ज्यादा पैसों के निवेश पर तगड़ा लाभ मिलेगा। बैंक ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ये बताया गया है कि संशोधित ब्याज दरों को 8 फरवरी 2024 से लागू किया जा चुका है।

एक साल के टेन्योक पर मिलेगा 7.40 फीसदी का ब्याज

ICICI बैंक ने इस समय आम लोगों को और बुजुर्गों को एक साल के टेन्योर पर बल्क डिपॉजिट पर 7.40 फीसदी की ब्याज दरों को पेश किया जा रहा है। इसके साथ में 390 दिनों से लेकर 15 महीने तक की अवधि पर एफडी पर 7.30 फीसदी की दर से ब्याज दरों को ऑफर किया जा रहा है।

15 महीने से 2 सालों के लिए 7.05 फीसदी का ब्याज पेश किया जाता है। साधारण लोगों को और बुजुर्ग लोगों को 2 साल से 10 साल में मैच्योर होने वाल जमा पर 7 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है।

बाकी जमा की क्या हैं दरें

वहीं आम ग्राहकों के लिए 7 दिन से 29 दिन की अवधि पर 4.75 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है। बैंक ने 46 दिन से 60 दिन की अवधि पर ब्याज दरों को बढ़ाकर 5.75 फीसदी कर दिया है। 61 दिन से 90 दिन के टेन्योर पर जमा पर ब्याज 6 फीसदी हैं।

इसके अलावा 91 दिन से 184 दिन के जमा पर ब्याज दर 6.50 फीसदी, 185 दिन से 270 दिन की अवधि पर 6.75 फीसदी का ब्याज और 271 दिन से 1 साल की मैच्योरिटी पर जमा 6.85 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App