IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए आई टेंशन भरी खबर, कोच और स्‍टार बल्‍लेबाज के खिलाफ BCCI ने अपनाया कड़ा रुख, ठोका जुर्माना

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: बड़ी खबर ने मुंबई इंडियंस को हिलाकर रख दिया क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले उनके कोच कीरोन पोलार्ड और स्टार बल्लेबाज टिम डेविड को दंडित किया। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल नियमों का उल्लंघन करने के लिए दोनों पर जुर्माना लगाया गया।

18 अप्रैल को रोमांचक मुकाबले में, मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स के खिलाफ 9 रनों के मामूली अंतर से विजयी हुई। हालाँकि, मैच के बाद टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को अपने कामों का परिणाम भुगतना पड़ा। दोनों को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया, जिसके परिणामस्वरूप उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इस उल्लंघन में मैच रेफरी के फैसले पर सवाल उठाना शामिल था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

विवाद तब पैदा हुआ जब एक वायरल वीडियो में मुंबई इंडियंस के सहयोगी स्टाफ पर मुंबई की पारी के 15वें ओवर के दौरान डगआउट से डीआरएस रिव्यू लेने में सूर्यकुमार यादव की मदद करने का आरोप लगाया गया। अंपायर ने शुरुआत में गेंद को वैध करार दिया था, लेकिन रिव्यू के बाद इसे अन्यथा माना गया। वीडियो में मुख्य कोच मार्क बाउचर को वाइड का इशारा करते हुए और डेविड तथा पोलार्ड को रिव्यू के लिए इशारा करते हुए कैद किया गया।

आईपीएल नियमों के अनुसार, मैदान पर खिलाड़ी रिव्यू पर निर्णय लेने के लिए खेल क्षेत्र के बाहर के व्यक्तियों से सहायता नहीं ले सकते। जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है, पोलार्ड और डेविड की हरकतों ने इस नियम का उल्लंघन किया, जिसके कारण बीसीसीआई द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

जैसा कि मुंबई इंडियंस 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स का सामना करने के लिए तैयार है, जुर्माना निष्पक्ष खेल को सख्ती से लागू करने और आईपीएल दिशानिर्देशों के पालन की याद दिलाता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App