IPL 2024: ऑरेंज कैप की दौड़ में विराट कोहली के करीब पहुंचे शुभमन गिल, टॉप-5 में इन खिलाड़ियों का जलवा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में, गुजरात टाइटंस की पंजाब किंग्स से हार के बावजूद, उनके कप्तान शुभमन गिल ऑरेंज कैप के शीर्ष 5 दावेदारों में शामिल हो गए हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ हालिया मैच में, गिल की 48 गेंदों पर 6 चौकों और 4 गगनचुंबी छक्कों सहित नाबाद 89 रनों की पारी ने उन्हें ऑरेंज कैप की दौड़ में टॉप 5 में पहुंचा दिया। वह अब इस सूची में चौथे स्थान पर हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। विराट कोहली फिलहाल इस रेस में सबसे आगे हैं.

गिल के शानदार प्रदर्शन के बाद, उन्होंने चार मैचों में कुल 164 रन बनाए हैं, जबकि उनके साथी साई सुदर्शन 160 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। हालांकि, गिल और सुदर्शन के रन बनाने से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत छठे स्थान पर खिसक गए हैं।

आईपीएल 2024 में शानदार 203 रनों के साथ सबसे आगे रहने वाले कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली हैं। उनके बाद राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग और सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन हैं।

इस बीच, पर्पल कैप की दौड़ में गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्तफिजुर रहमान को पछाड़ दिया है। दोनों गेंदबाजों ने सात-सात विकेट लिए हैं। मोहित शर्मा और रहमान के साथ, लखनऊ सुपर जाइंट्स के मयंक यादव, राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल और दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद पर्पल कैप स्टैंडिंग में टॉप पांच में हैं।

चार मैच खेले जाने के बाद, मोहित शर्मा 18.71 के औसत के साथ गेंदबाजी चार्ट में सबसे आगे हैं, मुस्तफिजुर रहमान 15.14 के औसत के साथ दूसरे स्थान पर हैं। मयंक यादव, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने भी मौजूदा आईपीएल सीज़न में विकेट लेने और गेंदबाजी औसत के मामले में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App