IPL 2024: RCB का स्टार गेंदबाज हुआ पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर, क्या आईपीएल के लिए किया ये फैसला?

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले की मुल्तान सुल्तांस के लिए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में खेलने के लिए तैयारी थी, लेकिन चोट के कारण उन्हें नाम वापस लेना पड़ा। हालाँकि, उनके आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ जुड़ने की संभावना है।

टॉपले की चोट गंभीर नहीं मानी जा रही है, जिससे उनके आईपीएल 2024 में भाग लेने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों से उनकी संभावित उपलब्धता का पता चलता है।

पिछले आईपीएल सीज़न में, टॉपले ने आरसीबी का प्रतिनिधित्व करते हुए अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ केवल एक मैच में खेलने के बावजूद, जहां उन्होंने 2 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया, टॉपले ने इस मैच में अपना दमखम दिखाया था।

चोट का झटका 17 फरवरी से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग के शुरू होने से ठीक पहले हुआ, जिसके शुरुआती मैच में लाहौर का सामना इस्लामाबाद से होगा। टॉपले की टीम मुल्तान सुल्तांस को अपना पहला मैच 18 फरवरी को मुल्तान में कराची किंग्स के खिलाफ खेलना है।

टॉपले का करियर रिकॉर्ड प्रभावशाली है, उन्होंने 29 एकदिवसीय मैचों में 46 विकेट, 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 28 विकेट और 163 घरेलू टी20 मुकाबलों में 211 विकेट लिए हैं। टी20 फॉर्मेट में उनकी दक्षता उनके संभावित प्रभाव का सुझाव देती है यदि वह आईपीएल 2024 के लिए आरसीबी में शामिल होते हैं।

जबकि आईपीएल 2024 में टॉपले की भागीदारी आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा हो रही है, उनके पिछले प्रदर्शन और संभावित उपलब्धता आरसीबी के लिए अपनी गेंदबाजी लाइनअप को मजबूत करने और आगामी सीज़न में अपनी संभावनाओं को बढ़ाने का अवसर प्रदान करती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App