IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत पर मेहरबान, सौंपी यह बड़ी जिम्मेदारी, जानिए पहला मैच कब

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Indian Premier League: भारत की सरजमीं पर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आगाज होने में अब दो दिन का समय बचा है। आईपीएल का पहला मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है।

इस बार आईपीएल कुछ खिलाड़ियों के लिए कुछ खास ही तोहफा लेकर आया है, जिसमें उनकी चांदी-चांदी हो रही है। इसमें एक नाम भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी है। ऋषभ पंत चोट के चलते पिछला आईपीएल नहीं खेले थे, जिनके ऊपर इस बार भी तलवार लटकी थी।

ऐसा हुआ नहीं, एनसीए ने उन्हें फिटनेस टेस्ट में फिट बताया और खेलने का अप्रूवल दे दिया। इससे वे दिल्ली कैपिटल्स के ड्रेसिंग रूम में शामिल हो गए। दिल्ली कैपिटल्स ने भी बिना देर किए ऋषभ पंत को पुरानी जिम्मेदारी यानी कप्तान का दारोमदार थमा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे ऋषभ पंत

16वें सीजन में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को अपना कप्तान बनाया था। जैसे ही ऋषभ पंत ने फिट हुए और टीम के साथ जुड़े तो दिल्ली कैपिटल्स ने बिना देर किए कप्तानी की जिम्मेदारी उन्हें थमा दी। यह दूसरा मौका होगा, जब ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आएंगे।

उनकी वापसी और कप्तानी मिलने से क्रिकेट फैंस के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसकी वजह कि हर कोई अपने चहेते खिलाड़ी को मैदान पर खेलते देखना चाहता है।

आईपीएल के बाद सीधे भारतीय टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप खेलने विदेश जाना है। इसलिए यह टूर्नामेंट ऋषभ पंत के लिए किसी वरदान की तरह साबित होगा। अगर आईपीएल में ऋषभ पंत ने अच्छा प्रदर्शन किया तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप में वापसी होना तय माना जा रहा है। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का पहला मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 मार्च होना है।

कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे पंत

टीम के तूफानी खिलाड़ी ऋषभ पंत दिल्ली और देहरादून हाईवे पर कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे। इसके बाद उनका काफी दिनों तक इलाज चलता रहा। 14 महीने के इंतजार बाद अब उन्होंने आईपीएल खेलने की अनुमति मिली है, जिससे पंत के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है। अब वे दिल्ली कैपिटल्स को कहां तक लेकर जाते हैं, यह देखने वाली बात होगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App