IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स के फैसलों पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, जानिए क्या कही बड़ी बात

By

Amit Kumar

नई दिल्ली IPL 2023:अपने आठवें मुकाबले में, दिल्ली की राजधानियों को अपनी छठी हार का सामना करना पड़ा। लगातार दो जीत के बाद दिल्ली की टीम एक बार फिर नाकाम रही. शनिवार को उसे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मैच में डीसी के एक फैसले ने सबका ध्यान खींच लिया। इसके बाद सवालों की झड़ी लग गई।

इसे भी पढ़ेंः SRH vs DC: भुवनेश्वर की फिरकी ने मार्श की पारी पर फेरा पानी, जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

आखिर क्यों उठे सवाल

दरअसल, कैपिटल्स ने अक्षर पटेल के साथ सातवें नंबर पर बल्लेबाजी की। हालांकि, तब तक काफी देर हो चुकी थी। उन्हें बस कुछ ही गेंदें खेलनी हैं। कमेंट्री बॉक्स में बैठे आकाश चोपड़ा भी इसी तरह वॉर्नर की पसंद से अचंभित रह गए। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अक्षर को पहले क्यों नहीं भेजा गया।” अगर वे थोड़ा जल्दी आ जाते तो दिल्ली ठीक रहती।

इसे भी पढ़ेंः CSK vs PBKS: चपाक में पंजाब से भिड़ेगी धोनी की चेन्नई, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

अक्षर का हुनर भी नही दिला सका टीम को जीत

अक्षर ने 14 गेंदों में 207 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 2 छक्के लगाए और नाबाद 29 रन बनाए। मयंक मारकंडे के आउट होने के बाद उन्हें बल्लेबाजी के लिए उतारा गया। इस बिंदु तक लक्ष्य बहुत बड़ा हो गया था, और टीम को 26 गेंदों में 58 रनों की आवश्यकता थी। अक्षर को तमाम कोशिशों के बावजूद टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। कैपिटल्स के लिए मिचेल मार्श ने 63 रन और फिल सॉल्ट ने 59 रन बनाए। जबकि कप्तान डेविड वार्नर 0 पर आउट हुए, मनीष पांडे ने 1, प्रियम गर्ग ने 12 और सरफराज खान ने 9 रन ही बनाए। अक्षर को सही पोजिशन पर न भेजने की बात इसलिए भी सवाल खड़ा करती है क्योंकि वह शानदार फॉर्म में बल्लेबाजी कर रहा है। उन्होंने पिछले आठ मैचों में 211 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक और दो नाबाद पारियां शामिल हैं। वह कैपिटल्स के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि इस हार के साथ डीसी अंक तालिका में सबसे नीचे बनी हुई है। उसके पास वर्तमान में छह मुकाबले शेष हैं, जिनमें से उसे सभी को जीतना होगा।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App