IPL 2023 GT vs MI Qualifier 2: गुजरात नहीं जीत सकेगी आज का मुकाबला, मुंबई के ये दो खिलाड़ी बिगाड़ देंगे जीटी का खेल

By

Anil Kumar

IPL 2023 Qualifier 2 GT vs MI: आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर में आज गुजरात और मुंबई की टीमें आमने सामने होंगी। इस मुकाबले में गुजरात पर काफी बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

GT vs MI, IPL 2023: आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर में आज (26 मई) को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगी। यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के इस मुकाबले में दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी अपनी पूरी ताकत से इस मैच को जीतने का प्रयास करेंगे। क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले में हारेगी उसका आईपीएल 2023 का सफ़र यहीं खत्म हो जाएगा। वहीं जीतने वाली टीम फाइनल मुकाबले में कैप्टन कूल एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी।

आज के इस मुकाबले में अगर हार्दिक पांड्या अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते हैं तो उन्हें किसी भी कीमत पर मुंबई के दो इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और कैमरन ग्रीन को जल्द से जल्द पवेलियन का रास्ता दिखाना पड़ेगा। क्योंकि इस सीजन इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने दम पर मुंबई को कई मुकाबले जीताए हैं। ऐसे में अगर आज गुजरात के गेंदबाज इन बल्लेबाजों को अपने काबू में नहीं कर पाए, तो मैच गुजरात के काबू में नहीं रह पाएगा। आइए जानते हैं इन दोनों बल्लेबाजों ने इस सीजन कैसा प्रदर्शन किया है।

Suryakumar Yadav IPL 2023: इस आईपीएल सीजन सूर्यकुमार यादव ने गेंदबाजों के मन में अपना खोफ बना के रखा हुआ है। सूर्या इस सीजन मुम्बई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव ने अब तक खेले 15 मैचों की 15 पारियों में 41.58 की औसत और 183.78 के स्ट्राईक रेट के साथ कुल 544 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्या ने 4 बार अर्ध शतक और 1 बार शतक भी लगाया है। इसके साथ ही सूर्या के बल्ले से 58 चौके और 26 छक्के भी निकले हैं और अगर आज के मुकाबले में सूर्या ने फिर से अपनी चमक दिखाई, तो गुजरात के खेमें में अंधेरा छा जाएगा।

Cameron Green IPL 2023: इस मुकाबले में मुंबई के एक और बल्लेबाज कैमरन ग्रीन गुजरात की निंदे उड़ा सकते हैं। इस सीजन मुंबई के इस बैटिंग ऑल राउंडर ने 15 मैचों की 15 पारियों में 52.75 की औसत और 161.06 के स्ट्राईक रेट के साथ कुल 422 रन बनाए हैं। इस दौरान इन्होंने 2 बार अर्ध शतक और 1 बार शतक भी लगाया है। इसके साथ ही कैमरन ग्रीन के बल्ले से 38 चौके और 20 छक्के भी निकले हैं। ग्रीन ने इस सीजन मुम्बई की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में अगर आज के इस निर्णायक मुकाबले यह दोनों बल्लेबाज चल गए तो मुंबई एक बार फिर आईपीएल खिताब जीतने के करीब पहुंच जाएगी।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App