इंग्लैंड से भिड़ने के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द, ऋषभ पंत की लगेगी लॉटरी!

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तूफान खिलाड़ी ऋषभ पंत काफी दिनों से चोट के चलते टीम बाहर चल रहे हैं, जिनकी वापसी की जल्द ही उम्मीद लगाई जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि विस्फोटक खिलाड़ी ऋषभ पंत इंग्लैंड के खिलाफ बचे तीन मैचों में खेलते नजर आ सकते हैं जो फैंस के लिए किसी बड़ी खुशखबरी की तरह है।

अब जल्द ही इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान किया जाना है, जिसकी तैयारी तेजी से चल रही हैं। विराट कोहली के खेलने पर अभी भी संस्पेंस बना हुआ है, जिनकाक निजी कारण बताया जा रहा है। दूसरी ओर अगर ऋषभ पंत की वापसी होती है तो फिर चयनकर्ताओं का यह चौंकाने वाला फैसला होगा। वैसे अभी आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

ऋषभ पंत लंबे समय से बाहर

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेट के पीछे कमाल करने वाले ऋषभ पंच चोट के चलते करीब सवा साल से टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी वापसी को लेकर तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋषभ पंत की वापसी को लेकर तरह-तरह की बातें चल रही हैं।

माना जा रहा है कि वे जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं। टेस्ट सीरीज के बचे तीन मैचों के लिए टीम का चयन होना है, जिसमें ऋषभ पंत का नाम भी शामिल किया जा सता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस का बेसब्री कर रहे इंतजार लगभग खत्म ही हो जाएगा, जो किसी गुड न्यूज की तरह होगा। वैसे अभी बीसीसीआई की ओर से कुछ नहीं कहा गया है। बता दें कि ऋषभ पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल हुए थे।

कोहली खेलेंगे या नहीं

भारत के सबसे बड़े खिलाड़ियों की सूची में शामिल विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले शुरुआती दो मैचों से नाम वापस ले लिया था। इसके बाद अब सभी के मन में प्रश्न उठ रहा है कि वे खेलेंगे या नहीं।

सूत्रों की मानें तो टीम प्रबंधन विराट कोहली से लगातार संपर्क में है, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से अगले तीन टेस्ट मैच खेलने पर कोई पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है। टीम चयन पर सभी क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें टिकी हुई हैं ,जिसमें कोहली के खेलने पर निर्णय लिया जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App