अंडर-19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की टक्कर इस टीम से, पाकिस्तान के पास भी सेमीफाइनल में जगह बनाने का लास्ट चांस

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: ICC अंडर-19 विश्व कप 2024 अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है, भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में जगह पक्की कर रहे हैं। अंतिम स्थान पर पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला है, जिसमें 3 फरवरी को एक महत्वपूर्ण वर्चुअल क्वार्टरफाइनल मैच निर्धारित है।

भारत ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अजेय रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। बांग्लादेश, आयरलैंड, अमेरिका, न्यूजीलैंड और नेपाल पर जीत हासिल करते हुए भारत 8 अंकों के साथ ग्रुप-1 में शीर्ष पर रहा। टीम का नेट रन रेट +3.460 है, जिससे ग्रुप में उनका टॉप स्थान सुनिश्चित हो गया है।

भारत की तरह ऑस्ट्रेलिया ने भी ग्रुप-2 में अपराजित रिकॉर्ड बनाए रखा, सबसे अधिक अंक (7) हासिल किए और सेमीफाइनल में जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका ने ग्रुप-2 में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

सेमीफाइनल कार्यक्रम से पता चलता है कि भारत का मुकाबला 6 फरवरी को दोपहर 1:30 बजे दक्षिण अफ्रीका से होगा। इस बीच, सेमीफाइनल में आखिरी स्थान का फैसला 3 फरवरी को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वर्चुअल क्वार्टरफाइनल मैच में होगा। इस मैच के नतीजे से तय होगा कि सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला पाकिस्तान से होगा या बांग्लादेश से.

भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है और हर मैच में टीम इंडिया का बड़ा दबदबा रहा है। ग्रुप-1 में टॉप स्थान हासिल करने की टीम की उपलब्धि उनके निरंतर और उत्कृष्ट गेमप्ले को दर्शाती है। जैसे-जैसे सेमीफाइनल नजदीक आ रहा है, क्रिकेट फैंस उत्सुकता से उन रोमांचक संघर्षों का इंतजार कर रहे हैं जो आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 के फाइनलिस्ट का निर्धारण करेंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App