T20 World Cup में भारत ने बनाया है चौथा सबसे बड़ा स्कोर, जानिए किस टीम के नाम है सबसे बड़ा स्कोर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है, जिसने 2007 में केन्या के खिलाफ 260 रन का विशाल स्कोर बनाया था। जोहान्सबर्ग में हासिल की गई यह शानदार उपलब्धि आज तक अटूट है। 2016 में, इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 230 रनों के करीब पहुंच गया, लेकिन श्रीलंका के रिकॉर्ड को पार करने से चूक गया।

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंडिया का सर्वोच्च स्कोर 218 रन है, जो 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ एक यादगार मैच में बनाया गया था। यह मैच युवराज सिंह के एक ओवर में छह-छक्के लगाने की सनसनीखेज उपलब्धि की याद में बनाया गया है, जिसने भारत को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। कुल 218 रन पर सिर्फ 4 विकेट गिरे। तब से, भारत इतनी ऊंचाइयों तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुआ है।

जैसे-जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियां तेज हो रही हैं, फैंस को आश्चर्य हो रहा है कि क्या इन रिकॉर्डों को चुनौती दी जाएगी। भारतीय खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में यह उम्मीद है कि क्या वे अपने उच्चतम स्कोर को पार कर पाएंगे या 2007 से श्रीलंका के रिकॉर्ड को भी खतरे में डाल सकते हैं।

आगामी टूर्नामेंट उत्साह का वादा करता है क्योंकि टीमें टी20 विश्व कप के इतिहास पर अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रही हैं। क्या इस साल कोई नया रिकॉर्ड तोड़ने वाला प्रदर्शन देखने को मिलेगा, या मौजूदा माइलस्टोन ही कायम रहेंगे? मैदान पर होने वाले इस शानदार टूर्नामेंट को देखने के लिए क्रिकेट फैंस इस रोमांचक टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App