KKR vs RR: IPL में सुनील नारायण ने शतक ठोककर रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: अपनी गेंदबाजी क्षमता के लिए मशहूर सुनील नरेन ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शानदार शतक ठोककर सभी को चौंका दिया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में, सुनील नरेन ने अपनी बल्लेबाजी स्किल का प्रदर्शन करते हुए अपना पहला टी20 शतक और अपने करियर में एक ऐतिहासिक माईलस्टोन हासिल किया।

टी20 क्रिकेट में सुनील नरेन का सफर 2011 में शुरू हुआ, लेकिन अब जाकर, 13 साल बाद, उन्होंने यह शानदार उपलब्धि हासिल की है। आईपीएल में केकेआर के लिए ओपनिंग करते हुए सुनील नरेन ने टीम के फैसले को सही साबित करते हुए महज 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और अपनी पारी को 11 चौकों और 6 छक्कों से संवारा। उनकी पारी 56 गेंदों पर 109 रन पर समाप्त हुई।

यह माइलस्टोन न केवल एक व्यक्तिगत उपलब्धि है बल्कि आईपीएल इतिहास के इतिहास में नरेन का नाम भी दर्ज हो गया। वह आईपीएल में शतक बनाने और 100 विकेट लेने की दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, जो उनके सामने अद्वितीय था। इसके अलावा, वह लीग में शतक और हैट्रिक दोनों हासिल करने वाले खिलाड़ियों के एक विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए।

रोहित शर्मा और शेन वॉटसन की कतार में शामिल होते हुए, सुनील नरेन के शतक ने आईपीएल में केकेआर की विरासत को और मजबूत किया। इससे पहले, ब्रेंडन मैकुलम और वेंकटेश अय्यर ने क्रमशः आरसीबी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर के लिए यादगार शतकों का योगदान दिया था।

सुनील नरेन का शतक न केवल व्यक्तिगत जीत का प्रतीक है, बल्कि उनकी बहुमुखी प्रतिभा को भी दर्शाता है, यह दर्शाता है कि उनका प्रभाव गेंदबाजी स्किल से परे तक फैला हुआ है। जैसे-जैसे आईपीएल जारी है, फैंस को सुनील नरेन के गतिशील कौशल सेट के आगे के प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार है, जिससे टूर्नामेंट की कहानी में उत्साह बढ़ जाएगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App