“इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग XI में सिर्फ 4 गेंदबाजों के साथ उतरे भारत… आकाश चोपड़ा ने दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को दी नसीहत

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज से क्रिकेट एक्सपर्ट्स बने आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को बहुमूल्य सलाह दी है। पारंपरिक पांच-गेंदबाज सिद्धांत से हटने का सुझाव देते हुए, चोपड़ा ने विशाखापत्तनम में तीन स्पिनरों और एक तेज गेंदबाज पर जोर देते हुए चार गेंदबाजों के साथ खेलने की सिफारिश की। आकाश भारत की बल्लेबाजी लाइनअप में अनुभव की कमी को लेकर चिंतित हैं, खासकर विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा की अनुपस्थिति को लेकर।

आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के सामने आने वाली सलेक्शन संबंधी उलझन पर बात की और सुझाव दिया कि रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों के डेब्यू पर विचार किया जाना चाहिए। हालाँकि, वह सभी को अंतिम ग्यारह में फिट करने की चुनौती को स्वीकार करते हैं। इसे संबोधित करने के लिए, चोपड़ा ने पांच-गेंदबाज सिद्धांत को छोड़ने का प्रस्ताव देते हुए कहा, “मैं बुमराह अलावा तीन स्पिनर कुलदीप, अक्षर और अश्विन को खेलते देखना चाहता हूं।”

ऐसे में दूसरे टेस्ट में भारत के लिए सुझाई गई प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, सरफराज खान, केएस भरत, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव और जसप्रित बुमराह शामिल हैं।

चोपड़ा ने संघर्षरत बल्लेबाजी लाइनअप को प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर जोर दिया, खासकर गिल और अय्यर के खराब फॉर्म के कारण, क्योंकि दोनों ने अपनी पिछली 11 पारियों में अर्धशतक नहीं बनाया है। अंतिम इलेवन चुनने में कठिनाइयों को स्वीकार करते हुए, चोपड़ा की सलाह भारत की बल्लेबाजी संबंधी चिंताओं को दूर करने और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट में उनकी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए एक रणनीतिक बदलाव को दर्शाती है। यह देखना अभी बाकी है कि रोहित शर्मा इस सलाह को अपनाते हैं या नहीं, लेकिन यह सिफारिश अधिक स्थिरता के लिए बल्लेबाजी लाइनअप को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करती है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App