IND vs ENG: सूर्यकुमार यादव की तारीफ में बोले सरफराज खान के पिता, कहा- अगर सूर्या ना होते तो नहीं देख पाता बेटे का डेब्यू

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: एक दिल छू लेने वाले खुलासे में, सरफराज खान के पिता नौशाद खान ने बताया कि कैसे सूर्यकुमार यादव की जिद के कारण उनके लिए इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में अपने बेटे का डेब्यू देखना संभव हो सका। नौशाद को शुरू में अपने स्वास्थ्य और सरफराज के डेब्यू को लेकर अनिश्चितता के कारण आपत्ति थी।

नौशाद ने खुलासा किया कि वह अस्वस्थ महसूस करने और सरफराज के डेब्यू को लेकर अनिश्चितता के कारण तीसरे टेस्ट में भाग लेने की योजना नहीं बना रहे थे। हालांकि, सूर्यकुमार यादव के समझाने से उनका मन बदल गया. सूर्यकुमार ने सरफराज के करियर में ऐसे महत्वपूर्ण क्षण को देखने के महत्व पर जोर देते हुए नौशाद को मना लिया।

सूर्यकुमार के प्रोत्साहन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, नौशाद ने उस बातचीत को याद किया जहां सूर्यकुमार ने उन्हें स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बावजूद मैच में भाग लेने के लिए मनाया था। उन्होंने साझा किया कि कैसे सूर्यकुमार ने उन्हें जीवन में एक बार अपने बेटे का मैदान पर डेब्यू देखने का मौका याद दिलाया।

सूर्यकुमार के शब्दों से प्रभावित होकर, नौशाद ने केवल एक टिकट उपलब्ध होने के बावजूद, मैच में उपस्थित रहने का प्रयास किया। टिकटों की सीमित उपलब्धता के कारण उनकी पत्नी शामिल नहीं हो सकीं, लेकिन नौशाद ने सरफराज का समर्थन करने के लिए वहां मौजूद रहना सुनिश्चित किया।

सरफराज खान ने अपनी बल्लेबाजी कौशल से सभी को प्रभावित करते हुए पहली पारी में 62 रन बनाकर अपने डेब्यू को यादगार बना दिया। रवींद्र जड़ेजा की गलती के कारण रन आउट होने के बावजूद सरफराज ने मैदान पर अमिट छाप छोड़ी. भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया, कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा ने जमकर रन बनाए, दिन का अंत बोर्ड पर 326 रन के साथ हुआ और जड़ेजा अभी भी क्रीज पर हैं।

सूर्यकुमार यादव के विचारशील प्रोत्साहन और समर्थन की बदौलत सरफराज का डेब्यू न केवल उनके लिए बल्कि उनके परिवार के लिए भी एक अविस्मरणीय क्षण बन गया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App