IND vs ENG: Vizag में यशस्वी भव:! महज 22 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ जायसवाल ने ठोका दोहरा शतक, रचा इतिहास

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: यशस्वी जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल करके सुर्खियां बटोरीं है। दूसरे टेस्ट के दौरान, टीम इंडिया ने पहले दिन 336 रन बनाने के बाद, दूसरे दिन भी जयसवाल ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और 277 गेंदों में 200 रन के आंकड़े तक पहुंच गए आपको बता दे की यशस्वी जयसवाल हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाए थे।

इस उपलब्धि के साथ, यशस्वी जयसवाल टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले तीसरे सबसे कम उम्र के भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सुनील गावस्कर ने 21 साल और 227 दिन की उम्र में यह मुकाम हासिल किया था, उनके बाद विनोद कांबली थे, जिन्होंने 21 साल और 32 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया था। यशस्वी जयसवाल 22 साल और 37 दिन की उम्र में इस विशिष्ट क्लब में शामिल हुए हैं।

यशस्वी जयसवाल की शानदार पारी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की मजबूत स्थिति बनाने में अहम भूमिका निभाई है. उनके प्रभावशाली फॉर्म और कम उम्र में बड़े रन बनाने की क्षमता की तुलना उन दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों से की जाती है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था क्रिकेट जगत में काफी कम समय में बड़ा नाम कमाया था।

यह उपलब्धि टेस्ट क्रिकेट पर छाप छोड़ने वाली युवा भारतीय प्रतिभाओं के समृद्ध इतिहास को जोड़ती है। यशस्वी जयसवाल की पारी न केवल उनके व्यक्तिगत रिकॉर्ड के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के कुल स्कोर में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए भी महत्वपूर्ण है। यह भारतीय क्रिकेटरों की युवा पीढ़ी में मौजूद क्षमता और प्रतिभा को रेखांकित करता है, जो देश में क्रिकेट के भविष्य के लिए अच्छा संकेत है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App