IND VS ENG: राजकोट में अंग्रेजों का बेड़ा गर्क करेगी भारतीय टीम, प्लेइंग पर आई गुड न्यूज

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच इन दिनों पांच मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसके अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। अभी सभी खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस की नजरें तीसरे मुकाबले पर हैं, जो राजकोट में खेला जाना है। अभी तक खेले गए दोनों मैचों भारत और इंग्लैंड ने एक-एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं।


तीसरे मैच को लेकर सभी खिलाड़ी अभी से तैयारियों में जुटे हैं। यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्योंकि सीरीज में बढ़त बनाने के लिए हर हाल में मुकाबला जीता चाहेगी। राजकोट में भारतीय टीम की 5 साल बाद परीक्षा होनी है।

अब सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है। विराट कोहली को आगामी तीन मैच के लिए भी टीम में शामिल नहीं क्या गया है। इसलिए जरूरी है कि आप हमारा पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें।

राजकोट में 2016 में भिड़े थे इंग्लैंड और भारत

भारतीय क्रिकेट टीम राजकोट में इंग्लैंड से साल 2016 में भिड़ी थी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 537 रन बनाए थे। इस मैच में रूट ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 124 रन की पारी खेली थी। इसके साथ ही बेन स्टोक्स ने 128 रन का शिकार बनाया था।

मोईन अली ने भी शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 488 रन ही बनाए थे। भारत की तरफ से मुरली विजय ने 126 और चेतेश्वर पुजारा ने 124 रन की पारी खेली थी। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 260 रनों पर घोषित कर दी थी।

अंतिम तीन टेस्ट मैच कहां खेले जाएंगे?

तीसरा टेस्ट- 15 फरवरी से, राजकोट

चौथा टेस्ट- 23 फरवरी से, रांची

पांचवां टेस्ट- 07 मार्च से, धर्मशाला

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव।

जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी शामिल करना संभव माना जा रहा है। रवींद्र जडेजा के शामिल होते ही टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में मजबूत आएगी। रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram