Unlucky Plants: घर के अंदर गलती से भी ना लगाएं ये अशुभ पौधे, तहस – नहस हो जाएगी जिंदगी, लगाने से पहले सोचें…

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। एक तरफ जहां कई इंडोर प्लांट्स (Indoor Plants) को घर में लगाने से आपकी किस्मत चमक जाती है, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे पौधे (Unlucky Plants For Home) होते हैं, जिन्हे घर में लगाने से आपकी किस्मत खराब हो जाती है।


वास्तु की मानें तो ऐसे पौधों को घर में लगाने से बचाना चाहिए। फेंगशुई (Feng Shui) के अनुसार, किसी भी पौधे को घर में लगाने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लेना चाहिए, ताकि हमारी जिंदगी में इनका कोई गलत प्रभाव ना पड़े।

ऐसे पौधे घर में नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं और परिवार के बीच तनाव भी पैदा हो जाता है। तो आइए जानते हैं कौन से हैं वो पौधे हैं जिन्हें घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए।

कैक्टस का पौधा

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर के अंदर कैक्टस के पौधे को नहीं लगाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि ये नकारात्मक एनर्जी को अपनी ओर आकर्षित करते हैं, इसलिए कैक्टस को घर में नहीं लगाने की सलाह दी जाती है।

बोनसाई का पौधा

फेंगशुई के अनुसार घर में बोनसाई का पौधा नहीं लगाना चाहिए। कहते हैं कि इस पौधे को घर में लगाने से तरक्की रुक जाती है। कहते हैं कि बोनसाई का पौधा नेगेटिव एनर्जी पैदा करता है। यह भी कहते हैं कि बच्चों की सेहत पर इसका बहुत ही बुरा असर पड़ता है।

कपास का पौधा

वास्तु के मुताबिक, कपास के पौधे को अशुभ माना जाता है। कई लोग इसे डेकोरेटिव पौधे के रूप में अपने घर में लगते हैं, लेकिन इसे घर के अंदर नहीं लगाना चाहिए। ये पौधे तरक्की में बाधा डाल सकते हैं। वास्तु शास्त्र में इस पौधे को बेहद ही अशुभ बताया गया है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Priyanka Singh के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram