IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ शतक जमा कर गिल ने बचाई अपनी जगह, श्रेयस अय्यर का कटेगा तीसरे टेस्ट से पत्ता

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: श्रेयस अय्यर पर उनके हालिया खराब फॉर्म के कारण भारत की टेस्ट टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। विशाखापत्तनम में चल रहे दूसरे टेस्ट में जहां शुभमन गिल ने शतक लगाकर अपनी जगह पक्की कर ली है, वहीं अय्यर का संघर्ष जारी है. दूसरे टेस्ट में, अय्यर ने दो पारियों में 29 और 27 रन बनाए, और शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में उनकी असमर्थता ने प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह को लेकर चिंता पैदा कर दी है।

गिल के पिछले खराब फॉर्म के बावजूद, उनके हालिया शतक ने संभवतः उनकी जगह बचा ली है, लेकिन श्रेयस अय्यर के निराशाजनक प्रदर्शन से उन पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे टेस्ट में अगर विराट कोहली टीम में लौटते हैं तो अय्यर को बाहर होना पड़ सकता है, खासकर चौथे नंबर पर कोहली की सफलता को देखते हुए।

श्रेयस अय्यर ने प्रभावशाली शुरुआत की, लेकिन वह फिर से तीन अंकों के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। इसके अलावा, हाल की टेस्ट पारियों में उनका संघर्ष, साथ ही दिसंबर 2022 के बाद से अर्धशतकों की कमी, प्लेइंग इलेवन में उनके स्थान को लेकर अनिश्चितता में योगदान करती है।

अगर केएल राहुल टीम में लौटते हैं, तो बल्लेबाजी स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा तेज हो जाएगी और श्रेयस अय्यर को अपने स्थान के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। श्रेयस अय्यर के हालिया प्रदर्शन में गिरावट उनकी पिछली 14 पारियों में स्पष्ट है, जहां उनका उच्चतम स्कोर केवल 35 रन है, जिससे टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 37 से नीचे रहा है।

जैसे-जैसे तीसरा टेस्ट नजदीक आएगा, टीम मैनेजमेंट खेल संयोजन का पुनर्मूल्यांकन कर सकता है, और श्रेयस अय्यर की फॉर्म में गिरावट से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना बढ़ गई है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App