IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ नहीं चला रहा रोहित शर्मा का बल्ला, उनके टेस्ट करियर में पहली बार घटी ये घटना

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में एक और झटका लगा। वह 13 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने और क्लीन बोल्ड हो गए। यह रोहित के टेस्ट करियर में एक अनोखी घटना थी क्योंकि यह पहली बार था जब उन्हें किसी टेस्ट मैच में किसी गेंदबाज द्वारा एक से अधिक बार क्लीन बोल्ड किया गया था। जेम्स एंडरसन ने इससे पहले 2021 में लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान रोहित को क्लीन बोल्ड किया था।

जो बात इस उदाहरण को अलग करती है वह यह है कि टेस्ट क्रिकेट में यह कुल मिलाकर 16वीं बार था जब रोहित शर्मा क्लीन बोल्ड होने के बाद आउट हुए, जिससे उनके डिफेंस को तोड़ने वाले गेंदबाजों के प्रति उनकी दुर्लभ कमजोरी उजागर हुई।

इसके अलावा, रोहित की छक्कों की अस्वाभाविक कमी भी उल्लेखनीय रही है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज की चार पारियों में उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया है। यह उनके टेस्ट करियर में पहली बार है कि उन्होंने लगातार आठ पारियों में कोई छक्का नहीं लगाया है। आखिरी बार वह 2014 में लगातार सात पारियों में बिना छक्के के आउट हुए थे।

टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 14 रन बनाए और दूसरी पारी में उनके आउट होने के बाद उन पर बल्ले से अहम योगदान देने का दबाव बना हुआ है.

उधर, दूसरी पारी में टीम इंडिया के प्रदर्शन की खराब शुरुआत देखने को मिली। तीसरे दिन लंच तक भारत ने 130 रन के स्कोर पर चार विकेट खो दिए. पहली पारी के दोहरे शतकधारी यशस्वी जयसवाल केवल 17 रन बना सके और श्रेयस अय्यर ने पवेलियन लौटने से पहले 29 रनों का योगदान दिया। रजत पाटीदार 9 रन के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा, लेकिन शुभमन गिल ने भारतीय पारी को लड़खड़ाने से बचाया, उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार शतक जड़ा। ये रिपोर्ट लिखे जाने तक भारत की इंग्लैंड पर 370 रनो की लीड हो चुकी है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App