IND vs ENG: भारत से दूसरा टेस्ट हारने के बावजूद इंग्लैंड ने बनाया रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज से इस मामले में निकले आगे

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने आखिरी पारी में इंग्लैंड के सामने 399 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। तमाम कोशिशों के बावजूद इंग्लैंड 292 रन बनाकर लक्ष्य से पीछे रह गया। इस हार से सीरीज 1-1 से बराबर हो गई, दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीत लिया है।

विशाखापत्तनम में इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसने चौथी पारी में 292 रन बनाकर एक अहम उपलब्धि हासिल की। यह अब भारत में किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में किसी विदेशी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। 2017 में दिल्ली में 299 रन के साथ सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है। इंग्लैंड का प्रदर्शन इस मामले में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से आगे निकल गया।

इंग्लैंड की टीम ने पिच की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद, जो आमतौर पर स्पिन के लिए अनुकूल है, लड़ाई की भावना दिखाते हुए लचीलापन और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। चौथी पारी में उनके प्रदर्शन ने कठिन परिस्थितियों में प्रतिस्पर्धा करने और रन बनाने की उनकी क्षमता को उजागर किया।

हालाँकि इंग्लैंड विशाखापत्तनम में जीत हासिल नहीं कर सका, लेकिन चौथी पारी में उनके प्रयासों ने उन्हें इन परिस्थितियों में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर हासिल करने के लिए पहचान दिलाई। यह उपलब्धि टीम की प्रतिस्पर्धी भावना और संघर्ष करने के दृढ़ संकल्प को दर्शाती है।

सीरीज अब 1-1 से बराबर है, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में होगा। आगामी मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि उनका लक्ष्य सीरीज में बढ़त हासिल करना है। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच का ब्रेक खिलाड़ियों को फिर से संगठित होने और आगे की चुनौतियों के लिए तैयार होने का अवसर प्रदान करता है।

जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ रही है, क्रिकेट फैंस बचे हुए मैचों के लिए टीम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तीसरा टेस्ट भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की कहानी को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और फैंस दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App