जिसको समझा हीरा वो तो निकला जीरा, Harry Brook का बन रहा है जमकर मजाक

By

Anil Kumar

Harry Brook : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने हैरी ब्रूक को आईपीएल मिनी ऑक्शन में सवा 13 करोड़ रूपये में खरीदा था। ब्रुक को हैदराबाद की टीम ने इस भरोसे पर अपने स्क्वॉड में शामिल किया था, कि इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रुक इस सीजन कुछ तहलका मचाएंगे, लेकिन हुआ उल्टा अब एसआरएच के कैंप में ही तहलका मच रहा है, जानिए पूरी खबर।

Harry Brook : हैरी ब्रुक को आईपीएल मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने सवा 13 करोड़ रूपये में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। ब्रूक को इतनी अच्छी रकम मिलने के पिछे का कारण है कि इस बल्लेबाज ने विश्व क्रिकेट में काफी कम वक्त में अपनी अलग पहचान बना ली है। दरअसल, ब्रूक ने शानदार शुरूआत की थी। पाकिस्तान दौरे पर आई इंग्लैड की टीम ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। जिसमें ब्रूक ने 3 शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 468 रन बनाए थे। इसके अलावा अभी तक ब्रूक ने केवल 6 टेस्ट ही खेले हैं, जिनमें इनके बल्ले से 809 रन निकले हैं। टेस्ट की तरह वनडे और T-20 इंटरनेशनल में भी ब्रूक ने काफी शानदार बल्लेबाजी की है।

IPL 2023 में लगभग पूरी तरह से फ्लॉप हैरी ब्रूक

हैरी ब्रूक ने अपने इंटरनेशनल करियर की काफी धमाकेदार शुरूआत की जिसके बदौलत उन्हें काफी जल्दी आईपीएल में भी खेलने का मौका मिला। आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले ही हैदराबाद फ्रेंचाइजी को Harry Brook को लेकर काफी उम्मीदें थी। हालांकि एक मुकाबले में ब्रूक के बल्ले से बेहतरीन शतक जरूर निकला लेकिन आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप होने के कारण हैदराबाद को काफी नुकसान हुआ है। इस सीजन अबतक ब्रूक ने 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 163 रन निकले हैं। जिस दौरान उनका ऐवरेज 20.38 का रहा है। ब्रूक ने पहले राउंड में कोलकाता के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। लेकिन उसके बाद उनका बल्ला फिर से शांत पड़ गया है। हैरी ब्रूक के खराब प्रदर्शन को लेकर फैन्स लगातार ट्वीट कर कर रहे हैं। वहीं, इस आईपीएल सीजन में ब्रूक लगातार 2 मुकाबलों में डक पर पवेलियन लौट गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के खिलाफ मुकाबले में ब्रूक का खाता तक नहीं खुला था।

हैरी ब्रुक के नाम अनचाहा रिकॉर्ड

पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 0 के स्कोर पर आउट होने के कारण ब्रूक के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड रजिस्टर हो गया है। ब्रुक ने ऐसे अनचाहे लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिसमें किंग कोहली पहले से शामिल हैं। ब्रूक ने अपना नाम आईपीएल इतिहास में ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार कर लिया है जिनके नाम आईपीएल के एक ही सीजन में एक ही टीम के खिलाफ 100 और 0 पर आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड बन गया है। साल 2016 में विराट कोहली ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ एक शानदार शतक भी जड़ा था और 0 पर भी आउट हुए थे। इस लिस्ट में रायडु और वॉटसन साल 2018 के आईपीएल में हैदराबाद के खिलाफ इस अनचाहे आंकड़े को अपने नाम कर चुके हैं।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App