Hardik Pandya का T20 WC स्क्वॉड से कट सकता है पत्ता, जानिए BCCI का सेट किया नया IPL क्राइटेरिया

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: हार्दिक पंड्या के लिए यह कठिन समय है क्योंकि वह आगामी ICC टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह सुरक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान बनाए जाने के बावजूद, व्यक्तिगत और टीम के हिस्से के रूप में पंड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। मुंबई इंडियंस की शुरूआत फीकी रही है वे छह मैचों में से केवल दो जीत के साथ इस सीजन संघर्ष करते नजर है, और बल्ले और गेंद से पंड्या का योगदान उतना अच्छा नहीं रहा है।

हाल ही में मुंबई मुख्यालय में एक बैठक में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने टीम सलेक्शन पर चर्चा की। रोहित शर्मा ने ऐसे तेज गेंदबाज की जरूरत पर जोर दिया जो टी20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर के तौर पर भी योगदान दे सके. हालाँकि, हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी फॉर्म जांच के दायरे में आ गई है, खासकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद, जहां एमएस धोनी ने अंतिम ओवर में उन्हें रिमांड पर लिया।

रिपोर्टों से पता चलता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इन उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन पर जोर देते हुए टी20 विश्व कप टीम चयन के लिए विशिष्ट मानदंड स्थापित किए हैं। पंड्या की ताकत उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी और प्रभावी गेंदबाजी है, लेकिन अगर वह इन प्रमुख डिपार्टमेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहते हैं, तो टीम में जगह बनाने की उनकी संभावना कम हो सकती है। इस बीच, शिवम दुबे ने अपनी बल्लेबाजी क्षमता और मीडियम तेज गेंदबाजी से प्रभावित किया है, जिससे उनको WC टीम में शामिल किए जाने का मजबूत दावा है।

समय समाप्त होने के साथ, पंड्या को अपनी योग्यता साबित करने और टी20 विश्व कप टीम में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिस्पर्धा कड़ी है और केवल वे ही जो बीसीसीआई के कड़े मानदंडों को पूरा करेंगे, टीम में अपनी जगह बना पाएंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App