जसप्रीत बुमराह के दीवाने हुए गांगुली, कसीदे पढ़ते हुए BCCI को दे डाली यह नसीहत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। इस मैच में रोहित एंड कंपनी काफी मजबूत देखने को मिल रही है, जो जीत के मुहाने पर हैं। इस मुकाबले में भारीतय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

पहली ही पारी में गेंदबाजी करते हुए इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया। इसमें सबसे ऊपर नाम आता है जसप्रीत बुमराह का, जिन्होंने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए। बुमराह के तूफान के आगे कोई बल्लेबाज अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर पयाा, जिसका नतीजा रहा कि टीम कुल 253 रनों पर ढेर हो गई।

भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रन की बढ़त मिली। उनकी गेंदबाजी से गदगद होकर भारीतय टीम के पूर्व कप्तान ने तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए बड़ी बात कही है।

गांगुली ने गेंदबाजों तारीख कर बीसीसीआई को दी नसीहत

जसप्रीत बुमराह की कमाल की गेंदबाजी के तारीफ में हर कोई कसीदे पढ़ रहा है। बुमराह की गेंदबाज देख सौरभ गांगुली की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांगुली ने ना सिर्फ भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। क्रिकेट बोर्ड् को एक तरह से नसीहत भी दे दाली।

दरअसल, गांगुली का मानना है कि तेज गेंदबाज इतने शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं तो हमें टर्निंग पिच तैयार करने की क्या जरूरत है। इस बीच सौरभ गांगुली ने ट्विटर यानी एक्स पर लिखा कि जब मैं बुमराह, शमी, सिराज और मुकेश को गेंदबाजी करते देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्निंग पिच तैयार करने की क्या जरूरत है।

आगे उन्होंने कहा कि प्रत्येक मैच के साथ मेरा अच्छे विकेट पर खेलने को लेकर विश्वास मजबूत होता दिख रहा है। आगे उन्होंने लिखा कि उन्हें अश्विन, जडेजा, कुलदीप और अक्षर के सहयोग से किसी भी पिच पर 20 विकेट मिल जाएंगे।

बुमराह ने इतने विकेट कर लिए पूरे

भारतीय टीम के तूफानू गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को पवेलियन का रास्ता दिखाकर टेस्ट करियर के 150 विकेट भी पूरे किए। बुमराह गेंदों के हिसाब (6781) से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने उमेश यादव को पछाड़ दिया, जिन्होंने 7661 गेंदों में 150 विकेट पूरे किए थे।

सौरभ गांगुली का करियर

सौरभ गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट और 311 वनडे मुकाबले खेले। 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए, जिनमें 16 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने वनडे मैचों में 41.02 के औसत से 11363 रन दर्ज हैं। वनडे में उनके बल्ले से 22 शतक और 72 अर्धशतक निकले। 51 साल के गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App