Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल होगा इतने रुपये सस्ता, फटाफट जानें 1 लीटर का ताजा भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दाम में तगड़ी गिरावट कर सकती है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। अगर सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट की गई तो फिर यह किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

वैसे भी इन दिनों पेट्रोल के दाम सैकड़ा पार तो डीजल की कीमत 90 रुपये से ज्यादा में बिक रहा है। इससे आम लोगों की जेब पर घना भार है। दूसरी तरफ आम लोगों को राहत देते हुए सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दाम में तगड़ी कटौती कर सकती है, जिससे आम लोगों को बंपर फायदा देखने मिलेगा। सरकार ने अभी आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह जल्द का दावा किया जा रहा है।

पेट्रोल-डीजल के दाम में होगी इतने रुपये की गिरावट

केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल के दाम में तगड़ी गिरावट की जाएगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल के दाम में करीब 6 रुपये की गिरावट करने वाली है। इसके अलावा डीजल के प्राइस की बात करें तो 7 रुपये प्रति लीटर की कमी करेगी, जो आम लोगों को तगड़ी सहायता देगी।

इसका आम लोगों को बंपर लाभ देखने मिलेगा, जो हर किसी के लिए बूस्टर डोज की तरह साबित होगा। भारत में अप्रैल और मई में लोकसभा चुनाव संभव माने जा रहे हैं जिससे पहले आम लोगों को लुभाने के लिए सरकार यह बड़ा फैसला ले सकती है। अगर ऐसा हुआ तो फिर मौज आनी तय है।

फटाफट जानें पेट्रोल-डीजल के दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये, जबकि डीजल 90.08 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर के हिसाब बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App