DC vs CSK: ऋषभ पंत के ऊपर गिरी गाज, बीसीसीआई ने लिया ऐसा फैसला कि फैंस गम में डूबे

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीजन का 13वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रनों से जीत दर्ज की। मुकाबला में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान लय में नजर आए, जिन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए। मैच जीतने के बाद क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों के बीच काफी रौनक दिख रही है।

इस बीच कप्तान ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर सामने आई है। उनके खिलाफ बीसीसीआई ने बड़ा ऐक्शन लिया है, जिसे जानकर आप भी चौंक जाएंगे। आप सोच रहे होंगे कि मैच के बाद ऐसी क्या कार्रवाई हुई जिससे हर कोई हैरान। यह सब कुछ जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी, जिससे आपका सभी कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा।

बीसीसीआई को लगा बड़ा झटका

मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को एक तरफ खुशी मिली तो दूसरी ओर एक झटका भी लगा है। टीम के कप्तान ऋषभ पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी टीम की ओर से स्लो ओवर के लिए भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है। बीसीसाई ने 12 लाख रुपये जुर्माना राशि डाली है, जो उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम चेन्नई के लिए तय समय के अनुसार, अपने 20 ओवर पूरा नहीं कर सकी। टीम तय समय से 3 ओवर पीछे चल रही थी। इसके साथ ही आखिरी 2 ओवर में टीम को 4 की जगह 5 फील्डर 30 गज के सर्कल के अंदर रखने मिले थो।

इन लापरवाही को देखते हुए यह जुर्माना लगाया गया गया है। आईपीएल की प्रेस रिलीज के अनुसार, धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर पेनल्टी डाली गई है।

अगले मुकाबलों में रहना होगा चौकस

आईपीएल नियमों के अनुसार, पहली बार ये गलती किए जाने पर कप्तान सिर्फ 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। अगर सेशन ये गलती होगी है तो कप्तान पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।

इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% जुर्माना लगाने का नियम बनाया गया है। इतना ही नहीं तीसरी बार गलती होने पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाता है। बाकी खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये की पेनल्टी लगाई जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App