CSK vs GT IPL Final: चेन्नई या गुजरात किसमें कितना दम, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

By

Anil Kumar

IPL 2023 Final Match, CSK vs GT: आज के इस फाइनल मुकाबले में धोनी या हार्दिक किसकी टीम में है ज्यादा दम, आइए जानते हैं दिनों टीमों की प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में।

CSK vs GT Final Match: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में आज ( 28 मई ) कैप्टन कूल एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस आमने सामने होंगी। यह फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज के इस फाइनल मुकाबले में अगर धोनी की टीम सीएसके के बाजी मारती है तो वह सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस की बराबरी कर लेगी। वहीं अगर गुजरात टाइटंस इस मुकाबले को जीतती है तो वह लगातार 2 बार आईपीएल ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच देगी। आइए जानते हैं इस मुकाबले की प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट के बारे में।

CSK vs GT final match की पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आज शाम 7:30 बजे चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस आमने सामने होंगी। इस पिच की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों को काफी ज्यादा पसंद आती है, क्योंकि इस पिच पर अच्छे गति और उछाल के साथ गेंद बल्ले पर आती है। जिस कारण इस मैदान पर 200 रनों का विशाल स्कोर आसानी से बन और चेस हो सकता है। इसी सीजन के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात ने यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

इस पिच पर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी खासी मौजूद होती है, लेकिन मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजों के लिए कोई दिक्कत परेशानी नहीं होती है। जिसके कारण मिडल ऑर्डर में टीम अपने रन रेट को आसानी से बढ़ा सकती है। इस मैदान पर जितना खेल आगे बढ़ता है उतनी ही स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलना शुरु हो जाती है। अगर हम ओस की बात करें तो पिछले मुकाबले में यहां ओस की भूमिका न के बराबर थी।

CSK vs GT IPL फाइनल मुकाबले की प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स
ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, शिवम दूबे, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, अंबाती रायडू, मोईन अली, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मथिशा पथिराना।

गुजरात टाइटंस
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, राशिद खान, मोहम्मद शमी और नूर अहमद।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App