टीम इंडिया की T20 WC स्क्वॉड में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों में मची होड़, सेलेक्टर्स की बढ़ी टेंशन

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

टी20 वर्ल्ड कप 2024: IPL के साथ ही टीम इंडिया की आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी भी जोरों पर है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट नजदीक आ रहा है, चयनकर्ता टीम को अंतिम रूप देने का दबाव महसूस कर रहे हैं। हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने लगातार अच्छे प्रदर्शन से अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन अभी भी कई स्थान बाकी हैं।

चिंता का एक क्षेत्र रोहित शर्मा के साथ बैकअप ओपनर का स्थान है। जबकि यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल विवाद में हैं, ऐसी अटकलें हैं कि विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं, जिससे एक बैकअप ओपनर की जरूरत पैदा होगी। इससे चयनकर्ताओं को कठिन निर्णय लेना पड़ रहा है, क्योंकि शुबमन और यशस्वी के बीच केवल एक ही खिलाड़ी को जगह मिल सकती है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

विकेटकीपर-बल्लेबाज डिपार्टमेंट में ऋषभ पंत सबसे आगे हैं। हालाँकि, एक बैकअप कीपर आवश्यक है, और संजू सैमसन का मजबूत दावा उन्हें एक व्यवहार्य विकल्प बनाता है। इशान किशन, जितेश शर्मा और केएल राहुल भी दमदार प्रदर्शन से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

ऑलराउंडर का स्थान महत्वपूर्ण है और अगर फिट हुए तो हार्दिक पंड्या निश्चित हैं। हालाँकि, उनकी चोट की चिंता बनी हुई है, जिससे एक विश्वसनीय बैकअप का सलेक्शन महत्वपूर्ण हो गया है। शिवम दुबे मिडिलऑर्डर के बल्लेबाज और फिनिशर के रूप में फिट बैठते हैं, लेकिन चयनकर्ताओं को उनके विकल्पों पर सावधानी से विचार करना होगा।

गेंदबाजी के मामले में, जसप्रित बुमराह और कुलदीप यादव के शामिल होने की संभावना है, सिराज संभावित रूप से मोहम्मद शमी की जगह ले सकते हैं। शेष गेंदबाजी स्लॉट एक पहेली पेश करते हैं, जिसमें अर्शदीप सिंह, अवेश खान, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई चयन के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। चयनकर्ताओं ने अपने काम में कटौती कर दी है क्योंकि उनका लक्ष्य टी20 विश्व कप के लिए एक संतुलित और मजबूत टीम तैयार करना है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App