सरफराज खान से पहले भारत की वनडे टीम में जगह बना सकता है उनका छोटा भाई, वजह है ये खास काबिलियत

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली:  सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने अंडर-19 विश्व कप 2024 के दौरान अपने बेहतरीन प्रदर्शन से तहलका मचा दिया है। 7 मैचों में दो शतकों सहित शानदार 360 रन बनाकर, मुशीर ने एक जबरदस्त बल्लेबाज के रूप में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।


आकाश चोपड़ा की अंतर्दृष्टि: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने मुशीर की बल्लेबाजी स्किल्स की सराहना की, विशेष रूप से क्रीज पर उनकी जबरदस्त टाइमिंग पर प्रकाश डाला। चोपड़ा ने इस बात पर जोर दिया कि यह जन्मजात समय एक दुर्लभ उपहार है, जो मुशीर को अलग करता है और उन्हें उनकी क्रिकेट जर्नी में उनके बड़े भाई सरफराज खान से आगे निकलने के लिए तैयार करता है।

सफलता की राह: चोपड़ा ने मुशीर के भविष्य के बारे में आशावाद व्यक्त किया, उन्हें उम्मीद है कि वह सरफराज को मात देने की क्षमता रखेंगे और उनसे भी एक कदम आगे निकल जाएंगे। उन्होंने गति और स्पिन दोनों को खेलने में मुशीर की निपुणता के साथ-साथ अपरंपरागत शॉट्स लगाने की उनकी क्षमता की प्रशंसा की। हालाँकि, चोपड़ा ने बैकफुट पर मुशीर की कमजोरी पर भी गौर किया और उनसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए अपने खेल के इस पहलू पर ध्यान देने का आग्रह किया।

सुधार के क्षेत्र: अपनी असाधारण प्रतिभा के बावजूद, मुशीर को छोटी गेंदों से निपटने में चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और उनके खिलाफ अपने गेम को मजबूत करने से उन्हें फायदा हो सकता है। चोपड़ा ने इस बाधा को दूर करने और उच्चतम स्तर पर निरंतर सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण के महत्व पर जोर दिया।

मुशीर की क्षमता: अंडर-19 विश्व कप में अपने लाजवाब प्रदर्शन और आकाश चोपड़ा जैसे क्रिकेट एक्सपर्ट्स के समर्थन के साथ, मुशीर खान भारतीय क्रिकेट में उज्ज्वल भविष्य के लिए तैयार एक आशाजनक प्रतिभा के रूप में उभरे हैं। आकाश चौपड़ा के अनुसार जैसे-जैसे मुशीर अपनी क्रिकेटिंग स्किल्स को निखारते है और सुधार के क्षेत्रों में ध्यान देते है, उन्हें क्रिकेट में अपनी विरासत बनाने और गेम में महत्वपूर्ण प्रगति करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram