गुजरात टाइटंस के लिए आई बुरी खबर! भारतीय स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी हुए IPL 2024 से बाहर, जानिए कारण

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आईपीएल के गुजरात टाइटंस के प्रमुख गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण सर्जरी की आवश्यकता के कारण पूरे 2024 सीज़न से बाहर हो गए हैं। हालांकि टीम ने अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि शमी की सर्जरी यूके में होगी।

विश्व कप और पिछले आईपीएल सीज़न में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जाने जाने वाले शमी की टखने के इंजेक्शन से चोट कम नहीं होने के बाद सर्जरी की जाएगी। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला से अनुपस्थिति के बावजूद, शमी की भारत के लिए आखिरी उपस्थिति नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में थी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

सर्जरी का फैसला तब आया जब शमी को ट्रेनिंग के दौरान लगातार दर्द का सामना करना पड़ा, जिससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हुआ। यह घटनाक्रम शमी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के चोट रिकवरी मेनेजमेंट कार्यक्रम के बारे में भी चिंता पैदा करता है।

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित शमी ने अपने करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लेकर शानदार रिकॉर्ड बनाया है। हालाँकि, उनकी रिकवरी टाइमलाइन से पता चलता है कि वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के घरेलू टेस्ट मैचों में चूक सकते हैं।

आलोचकों का तर्क है कि तत्काल सर्जरी जैसा अधिक निर्णायक दृष्टिकोण फायदेमंद हो सकता था। उनका मानना है कि एनसीए द्वारा अपनाए गए रूढ़िवादी दृष्टिकोण के कारण शमी की रिकवरी में देरी हो सकती है और भविष्य के दौरों, विशेषकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी उपलब्धता प्रभावित हो सकती है।

झटके के बावजूद, शमी भारतीय टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बने हुए हैं, खासकर ऑस्ट्रेलिया में आगामी श्रृंखला के लिए। उम्मीद है कि शमी सर्जरी के बाद पूरी तरह ठीक हो जाएंगे और भविष्य में भारत के गेंदबाजी आक्रमण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहेंगे।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App