ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, जानिए टी-20 वर्ल्ड कप में कौन होगा टीम का कप्तान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रोलियाई टीम अब न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज खेलने जा रही है, जिसके लिए खिलाड़ियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। यह टी-20 सीरीज होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने टीम का ऐलान भी कर दिया है।

इसमें कई खिलाड़ियों को वापस बुलाकर मौका दिया गया है। दूसरी ओर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप पर भी ऑस्ट्रेलिया की नजर है, लेकिन इस टूर्नामेंट का कप्तान कौन होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है। वैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ चयनित टीम के लिए मिचेल मार्श को कप्तान चुना गया है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने जा रही है, क्योंकि दोनों ही टीमों की हर हाल में जीत पर नजर होगी।

वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों की आखिरी सीरीज

जून महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में जून में खेले जाने वाले 20 ओवर के विश्व कप से पहले आखिरी द्विपक्षीय सीरीज होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने नजदीकी विरोधियों के खिलाफ लड़ाई के लिए अनुभवी खिलाड़ियों की एक चौकड़ी को वापस बुला लिया है। तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की मंगलवार को घोषित 15 खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है।

इसके साथ ही कमिंस के शामिल होने के बावजूद ऑलराउंडर मिचेल मार्श टीम की कप्तानी करेंगे। ऑस्ट्रोलियाई टीम न्यूजीलैंड सीरीज के समापन पर यह फैसला करने जा रही है। टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान कौन होगा, अभी इस पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

टीम के मुख्य चयनकर्ता ने कहा ट्रैविस पैट मिचेल और स्टीव वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद टीम में फिर से शामिल हो गए हैं। जेसन बेहरेनडॉर्फ और सीन एबॉट आगामी टी-20 खेलने वालों में स्टैंडबॉय खिलाड़ियों में शामिल हैं। आगामी छह महीने में हमत तय करने का अवसर देंगे। वर्ल्ड कप में काफी उम्मीदों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरेगी।

ऑस्टेलियाई टीम

मिचेल मार्श(कप्तान) पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App