IPL खेलकर खुद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रहा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, कहा- लगातार रन बनाने…

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड आगामी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अपने आईपीएल कार्यकाल को एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में उपयोग कर रहे हैं। वह आईपीएल को अपने गेम को निखारने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए एक अमूल्य मंच के रूप में देख रहे है। अपने पहले आईपीएल मैच में, हेड ने सिर्फ 24 गेंदों पर 62 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे उनकी क्षमताओं पर उनका विश्वास बढ़ गया।

अपने आईपीएल अभियान में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए, ट्रेविस हेड ने पांच मैचों में 177 की शानदार स्ट्राइक रेट से 133 रन बनाए हैं। अपने अनुभवों को दर्शाते हुए, वह इतने उच्च स्तर पर लगातार प्रदर्शन करने के दबाव को स्वीकार करते हैं।

हेड ने टेस्ट सीरीज और टी20 मैचो के दौरान अपने पिछले अनुभवों का हवाला देते हुए भारत में क्रिकेट खेलने की पॉजिटिव साइड पर जोर दिया। वह उन मुकाबलों से आत्मविश्वास और रणनीति सीखते हैं, जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंटों में मूल्यवान साबित हुए।

टी20 विश्व कप को देखते हुए, हेड आईपीएल को अपनी फॉर्म हासिल करने और लगातार रन बनाने का एक महत्वपूर्ण अवसर मानते हैं। उनका लक्ष्य आईपीएल में अपने समय का उपयोग विश्व कप में टॉप ऑर्डर पर बल्लेबाजी की चुनौती के लिए खुद को तैयार करना है।

विशेष रूप से, ट्रैविस हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 फाइनल सहित प्रमुख टूर्नामेंटों में भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। इन प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में उनका योगदान महत्वपूर्ण था, जिससे वैश्विक मंच पर दबाव में प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App