नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में ही कंगारुओं से वनडे सीरीज खेल रही है, जिसका रोमांच देश और दुनियाभर में खूब देखा जा रहा है। क्रिकेट प्रशंसक सभी मैचों का लुत्फ उठा रहे हैं। दोनों टीमों के बीच आज सीरीज का आखिरी व तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए धमाकेदार शुरू की है। 250 रन पर ऑस्ट्रेलिया का अभी एक भी विकेट नहीं गिरा है। इस हिसाब से इंग्लैंड का पलड़ा काफी हल्का नजर आ जिसका दबाव गेंदबाजों पर भी देखने को मिल रहा है। वैसे इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है, जो कारगर साबित होता नहीं दिख रहा है।

  • ट्रेविस हेड ने लगाया बिंदास सिक्सर

इंग्लैंड ने टॉस जीतर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रण दिया है। कंगारु टीम के ओपनर खिलाड़ी ट्रेविस हेड और डेविड वॉर्नर इंग्लिश टीम के लिए काल बनकर खेल रहे हैं। दोनों ने अभी तक 200रन की पार्टनर्शिप कर ली है। मैच में सातवे ओवर तक कोई भी छक्का नहीं लगा था और टीम केवल चौकों पर खेल रही थी। ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेाज ट्रेविस हेड ने एक ऐसा छक्का लगाया जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज यॉर्कर मारुकर विकेट उखाड़ना चाहते थे, लेकिन बल्लेबाजी कर रहे ट्रेविस हेड ने ऐसा शॉट लगाया कि गेंद सीधी दर्शक दीर्घा में जाकर गिरी। इस शॉट को देखकर इंग्लैंड के फील्डर ही नहीं डेविड वॉर्नर भी हैरान रह गए। वैसे भी ऐसे शॉट क्रिकेट जगत में कम ही देखने को मिलते है। यह छक्का ट्रेविस हेड ने खड़े-खड़े लगाया।

  • दोनों खिलाड़ियों ने लगाया शतक

सबसे खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतक लगा दिया है, जो किसी बड़ी पारी से कम नहीं है। क्रिकेट में ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है कि दोनों ओपनगर एक साथ ही साथ लगा दें। वहीं दोनों ने मिलकर 250 रनों की साझेदारी भी कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुस्चगने, एलेक्स केरी (wk), मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (c), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड


Latest News