24 साल की उम्र में सचिन और कोहली से आंकड़ो में कितने पीछे शुभमन गिल? भारत के अगले ‘सुपरस्टार’ बनने के लिए करना होगा कुछ ऐसा

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में, शुभमन गिल ने शानदार शतक बनाकर अपनी बल्लेबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया, जिससे भारत का अगला क्रिकेट “सुपरस्टार” बनने की उनकी क्षमता के बारे में चर्चा शुरू हो गई। हालांकि, 24 साल की उम्र में गिल अंतरराष्ट्रीय शतकों के मामले में क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से पीछे हैं।

जबकि गिल के प्रदर्शन ने उन्हें 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से एक आशाजनक प्रतिभा बना दिया है, हालिया फॉर्म ने सुपरस्टारडम के लिए उनके प्रक्षेपवक्र पर सवाल उठाए हैं। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना 24 साल की उम्र में शतकों में पर्याप्त अंतर को उजागर करती है। सचिन तेंदुलकर उस उम्र तक पहले ही 30 अंतरराष्ट्रीय शतक बना चुके थे, और विराट कोहली ने 21 शतक लगाए थे।

जैसा कि शुभमन गिल खुद को सभी फॉर्मेट्स में लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं, यह सवाल और अधिक दिलचस्प हो गया है कि क्या वह भारतीय क्रिकेट में “सुपरस्टार” का दर्जा हासिल कर सकते हैं। गिल, जिन्होंने 21 टेस्ट, 44 वनडे और 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, ने टेस्ट क्रिकेट में 1063 रन, वनडे में 2271 रन और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 335 रन बनाए हैं।

सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक क्रिकेट “सुपरस्टार” का विकास कथा में एक अतिरिक्त परत जोड़ता है, और क्रिकेट जगत को शुभमन गिल की यात्रा का इंतजार है क्योंकि उनका लक्ष्य भारतीय क्रिकेट पर एक अमिट छाप छोड़ना है। जबकि तुलना अपरिहार्य है, गिल की अनूठी शैली और संभावित प्रोग्रेस से पता चलता है कि कहानी अभी पूरी नहीं हुई है, और आने वाला समय उनके करियर के पथ का खुलासा करेगा।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App