बिहार के लाल आकाश दीप को मिली टेस्ट टीम में जगह, IPL के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट में बिखेरेगा जलवा

Avatar photo

By

Amit Mishra

Akash Deep: बाकी के बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम (IND vs ENG) का ऐलान कर दिया है. टीम में नए खिलाड़ी आकाश दीप (Akash Deep) को मौका मिला है.

Who is Akash Deep: बाकी के बचे तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम (IND vs ENG) का ऐलान कर दिया है. टीम में नए खिलाड़ी आकाश दीप (Akash Deep) को मौका मिला है. आकाश दीप को आवेश खान की जगह टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि आकाश दीप आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हैं और साथ ही हाल ही में खेले गए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ मैच में आकाश ने अपनी गेंदबाजी से जलवा बिखेरा था जिसके कारण ही चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया।

आकाश दीप को मिली टीम में जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच बाकी के बचे तीन टेस्ट के लिए टीम में तेज गेंदबाज Akash Deep को शामिल किया गया है. बिहार के रोहतास जिले से ताल्लुक रखने वाले आकाश दीप अब टीम इंडिया के टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते हैं और वो हांगझोउ में आयोजित हुए एशियन गेम्स में भारतीय टीम के सदस्य भी थे. आकाश दीप फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 103 विकेट ले चुके हैं. वहीं, टी20 में उनके नाम 48 विकेट दर्ज है. आकाश दीप भारतीय टीम में आशा के साथ आए हैं. टीम में बिहार के मुकेश कुमार पहले से ही शामिल है ।

आकाश दीप का जन्म बिहार के रोहतास जिले में हुआ था. लेकिन उन्होंने अपनी घरेलू क्रिकेट की शुरुआत बंगाल से की थी. उन्होंने 9 मार्च 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल के लिए अपना ट्वेंटी 20 डेब्यू किया था. वहीं, 24 सितंबर 2019 को विजय हजारे ट्रॉफी में बंगाल के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत करी. 25 दिसंबर 2019 को रणजी ट्रॉफी में बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेकर अपना रणजी डेब्यू किया था.

 

टेनिस बाल से खेलते खेलते भारतीय टीम में शामिल ।

बिहार के रहने वाले आकाश दीप के लिए टीम इंडिया तक पहुंचना आसान नहीं था. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्हें व्यक्तिगत क्षति और खेल के सीमित अवसरों सहित विभिन्न चुनौतियों से निपटना पड़ा है. पेशेवर क्रिकेट में जाने से पहले वो टेनिस बॉल टूर्नामेंट खेलते थे जहां उन्होंने अपनी प्रतिभा से हर किसी को हैरान किया था ।

आखिरी के तीन टेस्ट के लिए टीम इंडिया (Indian test Team Last Three match)

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर ), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

 

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App