आकाश चोपड़ा ने बताई RCB की सबसे बड़ी कमजोरी, कहा- मैनेजमेंट ने आज तक नहीं की इस समस्या को सुलझाने की कोशिश

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2024 में लगातार गेंदबाजी समस्याओं के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की आलोचना करते हुए कहा कि टीम वर्षों से इस कमजोरी को दूर करने में विफल रही है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मौजूदा सीज़न में आरसीबी के खराब गेंदबाजी प्रदर्शन पर बात की, जहां उन्होंने पांच में से चार मैच गंवाए हैं। आकाश चोपड़ा ने बताया कि युजवेंद्र चहल जैसे क्वालिटी वाले स्पिनर होने के बावजूद, आरसीबी ने वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल करने के लिए चहल को जाने दिया। हालाँकि, अंततः उन्होंने हसरंगा को भी रिलीज कर दिया। आकाश चोपड़ा ने इस सीजन में अपनी गेंदबाजी संबंधी चिंताओं को अधिक प्रभावी ढंग से संबोधित करने के बजाय अनकैप्ड भारतीय स्पिनरों में निवेश करने के आरसीबी के फैसले पर सवाल उठाया।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में, आकाश चोपड़ा ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “आपने युजवेंद्र चहल को वानिंदु हसरंगा को खरीदने के लिए जाने दिया। और फिर उसे अनकैप्ड भारतीय स्पिनरों में निवेश करने के लिए जाने दिया। इसे समझने के लिए काफी लंबी यात्रा है।” उन्होंने अपनी गेंदबाजी लाइनअप को मजबूत करने में ऐतिहासिक असमर्थता के लिए आरसीबी की आलोचना की, जो बल्लेबाजी कौशल के लिए केवल विराट कोहली जैसे स्टार बल्लेबाजों और तीन विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर था।

आईपीएल टूर्नामेंटों में आरसीबी के लगातार खराब प्रदर्शन की व्यापक आलोचना हुई है, खासकर यह देखते हुए कि उन्होंने अपने 16 साल के इतिहास में कभी भी खिताब नहीं जीता है। वर्तमान में, आरसीबी आईपीएल 2024 पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर है, अगर मुंबई इंडियंस अपना आगामी मैच जीतती है तो उसके अंतिम स्थान पर खिसकने का बड़ा जोखिम है।

आरसीबी की टीम में एक बड़ी कमजोरी अनुभवी स्पिनरों की कमी है, नीलामी के दौरान टीम मैनेजमेंट ने युवा और अपेक्षाकृत अनुभवहीन स्पिनरों पर भरोसा दिखाया। इस निर्णय पर सवाल उठाया गया है, क्योंकि इन स्पिनरों के पास उच्चतम स्तर पर लगातार प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक अनुभव की कमी है, जिससे टूर्नामेंट में आरसीबी की हार का सिलसिला जारी है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App