Weather Forecast: तेज गरज के साथ गिरेगी बिजली, अगले 3 दिनों के दौरान इन राज्यों में आंधी, ओलावृष्टि और मूसलाधार बारिश की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज (Weather Update Today) इस समय बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी तो कुछ राज्यों में सुबह से ही खिली हुई धूप देखने को मिल रही है।

अब कुछ ही दिनों फरवरी का महीना खत्म होने वाला है, ऐसे में इन दिनों कई रंग देखने को मिल रहे हैं। दो साल बाद फरवरी में बसंत वाली फीलिंग आ रही है। फरवरी के महीने में पिछले साल इस समय तक काफी गर्मी महसूस होने लगी थी कि लोग गर्मी से बेहाल हो गए थे।

लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। फरवरी के अंतिम दिनों में भी सर्दी पीछा नहीं छोड़ रही है। खासकर सुबह और शाम के समय में अधिक ठंड पड़ रही है। आज राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग की मानें तो मार्च के पहले हफ्ते में आंधी और हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और 01 से 04 मार्च तक आसपास के मैदानी इलाकों में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ की भी भविष्यवाणी की है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आज जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

देश के कुछ हिस्सों में बारिश

मौसम विभाग की मानें तो अगले 6-7 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ छिटपुट वर्षा होने की संभावना जताई गई है। 29 फरवरी तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे राज्यों में भी बारिश का अनुमान है। रायलसीमा में 28 फरवरी तक गर्म और आर्द्र मौसम बना रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक, मध्य भारत में 26 और 27 फरवरी, 2024 को आंधी, ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। 1 मार्च से 4 मार्च, 2024 एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और आसपास के मैदानी इलाकों को प्रभावित कर सकता है।

“मध्य प्रदेश में 28 और 29 फरवरी तक कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।” आईएमडी भोपाल ने एएनआई को बताया, “विशेष रूप से, पूर्वी एमपी और जबलपुर, शहडोल, सागर और रीवा संभाग के जिलों में अधिक वर्षा होने की संभावना है।”

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App