Weather Update: भैया छाता खोलकर रहे तैयार, इन हिस्सों में बादलों की गरज के साथ भारी बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में तापमान अब लगातार चढ़ने से लोगों को कड़कड़ाती सर्दी से बड़ी राहत मिली है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में मौसम का मिजाज भी काफी तेजी से रंग बदलता जा रहा है, जिससे ज्यादातर हिस्सों में धूप खिली हुई है।

इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में भी तापमान बढ़ने से तेज धूप होने लगी है। दूसरी तरफ देखा जाए तो पहाड़ी हिस्सों में अभी भी बर्फबारी का दौर देखने को मिल रहा है। बर्फबारी होने से तापमान काफी नीचे चल रहा है, जिससे यहां सर्दी का सामना करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही राजधानी से सटे पश्चिमी यूपी और हरियाणा में भी तापमान बढ़ने से ठंड का स्तर काफी कम हो गया है। दक्षिण राज्यों के तमाम हिस्सों में गरज के साथ बारिश का दौर जारी है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) के अनुसार, देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किए जाने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में दिनभर बादल डेरा डाले रहेंगे। इसके अलावा यहां बिजली की चमक और गरज के साथ हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

दिल्ली एनसीआर में गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 09 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किए जाने की उम्मीद है। यहां आज आसमान काफी साफ रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही बुधवार को चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, वाराणसी और जौनपुर में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद है।

मिर्जापुर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं। यहां ओले पड़ने की भी उम्मी जताई है। बलिया, मऊ, आजमगढ़, सुल्तानपुर और अमेठी में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है। वहीं, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर, बलरामपुर में बारिश होने की संभावना है।

इन इलाकों में जानें कैसा होगा मौसम

आईएमडी के अनुसार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट ओलावृष्टि होने की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मद है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी का दौर देखने को मिल सकता है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App