Vastu Tips: नवविवाहित जोड़े को दें ये गिफ्ट, खुशियों के साथ होगी नई जिंदगी की शुरुआत

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: ऐसे कई मौके आते हैं जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे को उपहार देते समय सोचता है कि क्या उपहार देना बेहतर होगा। ऐसा माना जाता है कि अगर उपहार देते समय कुछ वास्तु नियमों का ध्यान रखा जाए तो यह उपहार और भी बेहतर साबित हो सकता है। वास्तु के अनुसार दिए गए उपहार भी व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि करते हैं। ऐसे में आप नवविवाहित जोड़े को उपहार देते समय वास्तु के अनुसार इन उपहारों का चयन कर सकते हैं।

माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी

हिंदू मान्यताओं के अनुसार चांदी को एक शुद्ध और शुभ धातु माना जाता है। ऐसे में आप वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बनी कोई चीज जैसे लक्ष्मी गणेश जी की मूर्ति आदि उपहार में दे सकते हैं। ऐसा करने से नवविवाहित जोड़े पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

यह उपहार बेहतर होगा

हिंदू धर्म में हाथी को शुभता का प्रतीक माना जाता है। इसका संबंध भगवान गणेश से माना जाता है। ऐसे में वास्तु के अनुसार आप शादीशुदा जोड़े को तोहफे में हाथी का जोड़ा भी दे सकते हैं। उपहार में चांदी, पीतल या लकड़ी से बना हाथी का जोड़ा देना बेहतर माना जाता है।

यह उपहार शुभ रहेगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार नए जोड़े को भगवान गणेश की मूर्ति या पेंटिंग उपहार में दी जा सकती है। यह बहुत ही शुभ उपहार माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही भगवान गणेश के आशीर्वाद से सभी परेशानियां भी खत्म हो जाती हैं।

आप ये फोटो दे सकते हैं

वास्तु शास्त्र के अनुसार उपहार में सात दौड़ते घोड़ों की तस्वीर देना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आप किसी नवविवाहित जोड़े को यह तस्वीर देंगे तो उनका भाग्य बढ़ सकता है। इसके अलावा आप मिट्टी के शो पीस भी उपहार में दे सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App