Weather Forecast: 48 घंटे आसमान से मचेगा हाहाकार, इन राज्यों में ओलावृष्टि के साथ होगी तेज बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Weather Update: देश के तमाम हिस्सों में मौसम का रंग और रूप तेजी से बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बर्फबारी तो कहीं आंधी के साथ बारिश देखने को मिल रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तापमान का स्तर काफी नीचे गिरता जा रहा है, जिसकी वजह से गर्मी का स्तर काफी बढ़ता जा रहा है।

गर्मी से बचाव को लोग छाता लेकर निकलने को मजबूर हो रहे हैं। पहाड़ी इलाकों की बात करें तो अभी भी सुबह-शाम बर्फबारी होती दिख रही है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में दोपहर बारिश होने से मौसम काफी सुहावना हो गया। पूर्वोत्तर राज्यों में भी तापमान का स्तर चढ़ता जा रहा है।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है जिससे हर कोई काफी परेशान है।

इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, देश के कई इलाकों में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है। आंधी तूफान के साथ-साथ हर किसी का जीना ही हराम हो गया है। हवा की स्पीड 40-50 किमी प्रति घंटे होने की संभावना है। इन जगहों पर ओलावृष्टि होने की भी कंभावना जताई गई है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बालिटस्टान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 13-15 अप्रैल के दौरान तेज गरज, बिजली की चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही हल्की से मध्य स्तर की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, और दिल्ली में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। राजस्थान में 13 से 15 अप्रैल तक तेज गरज के साथ बारिश, बिजली और तेज हवाओं के चलने की उम्मीद है।

यहां कैसे रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और पश्चिम मध्य प्रदेश में 13 और 14 अप्रैल तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि होने की उम्मीद जताई गई है।

16 अप्रैल के बाद से अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम और मेघालय में फिर से बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। यूपी पश्चिम भारत में 13, 14 और 15 अप्रैल तक बारिश की स्थित बने रहने की उम्मीद जताई गई है। कर्नाटक के अधिकांश जिलों में 17 अप्रैल तक बारिश होने की संभावना जताई है। दक्षिणी तमिलनाडु, केरल के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App