Viral News: हवाई जहाज में यात्रा करते वक्त लोग एयर होस्टेस के साथ करते हैं ये काम, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Viral News: उड़ानों में यात्रियों की देखभाल करने वाली एयर होस्टेस हमेशा मुस्कुराती रहती हैं और समस्याओं के निवारण के लिए उपलब्ध रहती हैं, इसलिए हमें लगता है कि उनका काम बहुत आसान है।

लेकिन सच तो ये है कि उन्हें भी इतना कुछ देखना-सुनना पड़ता है कि उनकी परेशानियां काफी बढ़ जाती हैं. हाल ही में एक एयर होस्टेस ने फ्लाइट सीक्रेट का खुलासा करते हुए फ्लाइट में लोगों से जुड़ी कुछ अजीबोगरीब गतिविधियों के बारे में बताया। उन्होंने लोगों के ऐसे राज (उड़ान में घृणित चीजें) उजागर किए जिन्हें जानने के बाद आपको भी शर्म आ जाएगी।

डेली मेल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, मारिका मिकुसोवा ने ‘डायरी ऑफ ए फ्लाइट अटेंडेंट’ नाम की किताब लिखी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी कितनी कठिन होती है. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने करियर में ऐसी कोई फ्लाइट नहीं देखी जिसमें किसी यात्री के पैरों से बदबू न आई हो.

फ्लाइट अटेंडेंट ने लोगों की घिनौनी हरकतों के बारे में बताया

एक बार उन्हें सबसे अधिक आश्चर्य तब हुआ जब उन्होंने तीन तुर्की यात्रियों को देखा। हुआ ये था कि उन तीन यात्रियों ने फ्लाइट के फर्श पर अपने पेशाब से भरा एक पैकेट छोड़ दिया था, जो ज़मीन पर फैला हुआ था. इसके अलावा कई बार प्लेन के सफाईकर्मी इतनी जल्दी में होते हैं कि वे प्लेन को पूरी तरह से साफ नहीं करते, बस गंदगी को ढक देते हैं। उन्होंने कहा कि कई बार सफाईकर्मी पीरियड्स के खून और गीली सीटों को कंबल से ढक देते हैं. उनका कहना है कि यह पूरी तरह से सफाईकर्मी की गलती नहीं है, बल्कि उसके पर्यवेक्षक की गलती है, जो हमेशा उससे कहता है कि सही सफाई के लिए कोई समय नहीं है।

महिला सीट के नीचे डायपर छोड़ गई

उन्होंने बताया कि एक बार एक महिला अपनी सीट पर अपने बच्चे का डायपर बदल रही थी. कुछ ही देर में जब खाना परोसा जाने वाला था तो मारिका ने महिला को टोकते हुए कहा कि इस तरह के व्यवहार से दूसरों को असुविधा हो सकती है. तो उन्होंने ये कहकर बात टाल दी कि वो पहले ही बदल चुकी हैं.

जब महिला विमान से उतरी तो मारिका को सीट के नीचे एक गंदा डायपर पड़ा हुआ मिला। उन्होंने किताब में ऐसी कई बातों के बारे में बताया है. लोगों की इन अजीब हरकतों के बारे में जानकर वह भी हैरान रह गईं। महिला ने अपनी किताब में वह सब कुछ सहेज कर रखा है, जिसे ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App