Railway Station: करोड़ों रुपए के बजट वाला यह रेलवे स्टेशन हाईटेक होगा, एयरपोर्ट जैसी मिलेगी सुविधा

Avatar photo

By

Sanjay

Railway Station: इत्र नगरी कन्नौज के बाशिंदों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलेगी। कन्नौज का यह प्रमुख स्टेशन पूरी तरह से हाईटेक होगा।

रेलवे स्टेशन पर वो सभी सुविधाएं होंगी जिससे यात्रियों का सफर बेहतर हो जाएगा. ऐसे में परफ्यूम का कारोबार करने वाले लोगों को काफी सुविधाएं मिलेंगी. परफ्यूम सिटी भी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगी.

व्यापारिक दृष्टि से दोनों प्रमुख रेलवे स्टेशन कन्नौज और गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन हाईटेक होंगे। 13.50 करोड़ रुपये की लागत से कन्नौज रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जबकि 8.47 करोड़ रुपये की लागत से गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाएगा।

अपनी पुरानी विरासत को बरकरार रखते हुए इत्र नगरी अब नई ऊंचाइयों को छूएगी। यहां आने वाले व्यापारियों और पर्यटकों को कन्नौज आने-जाने का सफर आसान और आनंददायक लगेगा।

परफ्यूम कारोबार को नया जीवन मिलेगा

कन्नौज में चंदन तमिलनाडु और कर्नाटक से आता है, जड़ी-बूटियाँ नेपाल, भूटान, उत्तरांचल और हिमाचल से आती हैं। कन्नौज स्टेशन पर यात्रियों को हर सुविधा मिलेगी। जिसमें उन्हें यात्रा करने में काफी सुविधाएं मिलेंगी.

यात्रियों के रुकने और इंतजार के लिए हाईटेक कमरों की व्यवस्था होगी. पानी एवं शौचालय की अधिकतम सुविधा से सुसज्जित किया जाएगा। वहां अलग से मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। एक बड़ा बगीचा बनाया जाएगा जिसे कई तरह के फूलों से सजाया जाएगा. दूर से देखने पर कन्नौज का रेलवे स्टेशन किसी बड़े हवाई अड्डे जैसा दिखेगा. विकलांग और बुजुर्ग यात्रियों के लिए व्हीलचेयर सहित उनकी सुविधा के अनुसार व्यवस्था भी की जाएगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App