PNB कर रहा 1025 पदों पर बंपर भर्ती! 70 हजार तक सैलरी, योग्यता देख फटाक से करें आवेदन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:PNB Recruitment 2024. ऐसे कैडिडेंट को सरकारी नौकरी का तलाश में और किसी बैंक में भर्ती प्रोग्राम को देख रहे हैं, तो आप के लिए सबसे बड़ी सरकारी बैंक एक बड़ा मौका दे रही है, आप इस खबर में आवेदन करने संबधित जानकारी को पढ़ कर अप्लाई कर सकते हैं। दरअसल पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिल रहा है।

PNB Recruitment 2024 में पदों की संख्या

बैंक के द्धारा जारी किए गए भर्ती नोटिफिकेशन में बताया गया हैं कि, इसमें 1000 पदों पर भर्ती हो रही है, जिसमें अलग-अलग पदों के प्रकार है। अधिक जानकारी के लिए आप भर्ती नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं।

PNB Recruitment 2024 उम्र सीमा और योग्यता

पंजाब नेशनल बैंक की इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर भर्ती हो रही है, जिससे आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आयु सीमा और योग्यता अलग-अलग है। की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम 38 साल होनी चाहिए।

  • अधिकारी-ऋण पद के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए। वही इस पद के लिए सीए की डिग्री होना अनिवार्य है।
  • अगर आप प्रबंधक-फॉरेक्स के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो न्यूनतम 25 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए और योग्यता की बात करें को MBA की डिग्री होनी चाहिए
  • वही कोई प्रबंधक-साइबर सुरक्षा पदों के अप्लाई करना चाहते हैं, तो न्यूनतम उम्र 25 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। इस पद को लिए एमसीए, बीटेक या बीई की डिग्री वालेलिए आवेदन कर सकते हैं।
  • वहीं वरिष्ठ प्रबंधक-साइबर सुरक्षा पद के लिए न्यूनतम 25 साल और अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। वही इस पोस्ट के लिए बीटेक या एमसीए डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं।

PNB Recruitment 2024 के लिए आवेदन शुल्क

अगर कोई पंजाब नेशनल बैंक के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का शुल्क और एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को 59 रुपये देने होंगे। आप अपने आवेदन का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग कर सकते हैं।

अगर आप ने बैंक की भर्ती के संबध में योग्यता रखते हैं,  सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर आवेदन कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App