PETROL-DIESEL की महंगाई से मिलेगी राहत! दाम में होगी इतने रुपये की गिरावट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत में इन दिनों पेट्रोल-डीजल के दाम सातवें आसमान पर चल रहे हैं जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। अगर आप पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा वाले हैं।

कुछ महानगरों में पेट्रोल का रेट सैकड़ा पर तो डीजल भी 90 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा में बिक रहा है। इसलिए पेट्रोल-डीजल की खरीदारी करने के लिए लोगों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ रही है।

देशभर में अब लोकसभा चुनाव होना है, जिससे पहले हर किसी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि सरकार पेट्रोल-डीजल के रेट में गिरावट का कोई चौंकाने वाला ऐलान कर सकती है, जो किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगी। आपको जानना होगा कि पेट्रोल-डीजल के रेट में कितनी गिरावट होगी, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है।

इन महानगरों में जानें पेट्रोल-डीजल का रेट

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत की बात करें तो 96.72 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया जा रहा है। यहां डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर चल रही है। कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में बैंगलोर में पेट्रोल का दाम 101.94 रुपये, जबकि डीजल 87.89 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये और डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो पेट्रोल 96.79 रुपये, जबकि 89.96 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

गुरुग्राम में पेट्रोल का रेट 97.18 रुपये, जबकि 90.05 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। चंडीगढ़ में पेट्रोल 96.20 रुपये, जबकि डीजल की बात करें तो 84.26 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये, जबकि डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है।

जानिए कितने रुपये सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच लोगों के लिए लुभाने के लिए मोदी सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट कर सकती है। पेट्रोल की कीमत 6 रुपये और डीजल की कीमत 5 रुपये कम हो सकती है, जो किसी बड़ी सौगात की तरह होगी। सरकार किसी भी दिन आधिकारिक रूप से यह फैसला ले सकती है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App