Mukhtar Ansari Death: रमजान के पाक महीने में कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। पूर्व विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उनके पैतृक गांव गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित शहीद घाट कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक (sepulchre) कर दिया गया है।

प्रशासन ने सिर्फ परिवार के सदस्यों को ही उन्हें दफनाने की इजाज़त दी। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी का गुरुवार को निधन हो गया था। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था।

कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार 

मुख्तार अंसारी के निधन के बाद पूरे उत्तर प्रदेश समेत गाजीपुर और मऊ में हाई अलर्ट है। पुलिस ने सभी जिलों में चौकसी बढ़ा दी है। मुख्तार के अंतिम संस्कार में भारी संख्या में समर्थक उमड़ पड़े थे।

हालांकि, बाहर से आने वाले लोगों को कब्रिस्तान के अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। मौके पर डीएम समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे और लोगों को कब्रिस्तान के अंदर जाने से रोका जा रहा था।

परिवार के अलावा किसी को इजाज़त नहीं 

मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक करते वक्त समर्थक जो अंतिम यात्रा में कब्रिस्तान के पास पहुंचे थे, वो अंदर जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन सिर्फ परिवार के सदस्यों को ही अंदर जाने दिया गया।

अंतिम विदाई 

भारी संख्या में समर्थकों और कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी की अंतिम विदाई हो गई है. जनाजे (funeral procession) को अब कब्रिस्तान ले जाया जा रहा है जहां उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी आने वाले लोगों से गुजारिश कर रहे हैं कि वो कब्रिस्तान के अंदर जाने की कोशिश न करें।

शहीद घाट पर दफनाया गया 

भारी संख्या में समर्थकों और कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी का जनाजा कब्रिस्तान के लिए रवाना हो चुका है। जनाजे की नमाज के बाद उन्हें दफनाया जाएगा। गौरतलब है कि मुख्तार अंसारी को उनके पैतृक गांव गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित शहीद घाट कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App