Business Idea: गांव में खोलें दुकान और हर दिन कमाएं 2000 रुपये, जानें कैसे?

Avatar photo

By

Govind

Business Idea: गांव में खोलें दुकान और हर दिन कमाएं ₹2,000 से ₹5,000, जानें कैसे नमस्कार दोस्तों, अगर आप ग्रामीण इलाके में रहते हैं और भी अच्छे रोजगार की तलाश में हैं।

तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। जिसे आप गांव में खोलकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. यहां हम बात कर रहे हैं किराना स्टोर की. जैसा कि आप जानते हैं कि हर घर में दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली कई वस्तुएं होती हैं, जो लगभग किराने की दुकान के बराबर होती हैं।

दाल, चावल, आटा, तेल, घी, नमक, मिर्च आदि खाद्य सामग्री उपलब्ध है जो किराना दुकान से ही खरीदी जाती है। ऐसे में आप किराना स्टोर खोलकर हर दिन हजारों रुपये कमा सकते हैं। जानिए इस वेबसाइट को शुरू करने की पूरी प्रक्रिया विस्तार से।

अगर आप भी गांव में किराना दुकान खोलना चाहते हैं तो सबसे पहले यह देख लें कि आपको किस जगह पर किराना दुकान खोलने की जरूरत पड़ेगी. जैसा कि आप जानते हैं, किसी भी गाँव में आमतौर पर एक या दो किराना दुकानें होती हैं। ऐसे में आप अपनी खुद की दुकान खोलकर भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

जिसके लिए आपको कुछ सामान शहर से खरीदना होगा। और आपको इसे अपनी दुकान में बेचना होगा लेकिन याद रखें कि आपको अपनी दुकान में हर छोटी और बड़ी चीज को शामिल करना होगा। ताकि लोगों की सभी जरूरतें आपकी दुकान से ही पूरी हो जाएं और उन्हें कई अन्य जगहों पर जाने की जरूरत न पड़े।

किराना दुकान खोलने के लिए सबसे पहले दुकान का खाद्य संबंधी एफएसएसएआई लाइसेंस प्राप्त करें। इसके बाद अपनी दुकान में रखी सभी खाने-पीने की चीजें खरीद लें। इस तरह किराना स्टोर खोलने के लिए आपको शुरुआत में कम से कम ₹1 लाख से ₹2 लाख तक का निवेश करना होगा। इस प्रकार धीरे-धीरे जब आपका बिजनेस चलने लगे तो आप अपनी दुकान में अधिक सामग्री रखकर अपनी दुकान का विस्तार कर सकते हैं।

अब अगर मुनाफे की बात करें तो शुरुआत में किराना दुकान में मुनाफा थोड़ा कम होगा लेकिन धीरे-धीरे जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा आप किराना दुकान से हर दिन लगभग ₹2,000 से ₹5,000 तक कमा सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App